File Photo
File Photo

    लखनऊ: भारत में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। महाराष्ट्र, यूपी सहित कुछ राज्यों में कोविड का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। इसी बीच यूपी के देवरिया में लगातार मौतों से लोग दहशत में है। इन गावों में आलम यह है कि कोई किसी भी मरने वालों के घर पर शोक संवेदना प्रकट करने भी नहीं जा रहा है। इलाज में लापरवाही का भी आरोप कई ग्रामीणों ने लगाया है। 

    बता दें कि यूपी के देवरिया जिले के भागलपुर ब्लाक के अंडीला गांव में 15 दिनों के भीतर 20 लोगों की जान गई है। आज तक की खबर के अनुसार इस घटना के बावजूद अब तक जांच टीम वहां नहीं पहुंची है। जबकि रुद्रपुर तहसील के कोडरा बैदा गांव में एक सप्ताह के अंदर 12 लोगों की जान गई है। 

    उल्लेखनीय है कि रुद्रपुर तहसील में कोरोना से मरने वालों की तादात बढती जा रही है। यहां प्रशासन की तरफ से न पहुंचना कई सारे सवाल खड़ा कर रहा है।  यहां अंतिम संस्कार के मद्देनजर लोग श्मशान घाट पहुंच रहे हैं। कई बुजुर्गों, महिलाओं, युवाओं की मौत हुई है।जिन लोगों की मौत गांवों में हुई है उसके पीछे का कारण सर्दी, बुखार, खांसी और सांस फूलना कहा जा रहा है।   

    गौर हो कि भारत में कोरोना के आज 4 लाख ३ हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। अच्छी खबर यह है कि तीन लाख 86 हजार से अधिक लोग इलाज कराकर रिकवर हुए हैं। जबकि 4 हजार से अधिक लोगों की जान गई है।