UP STF asks its officers, employees to remove Chinese app from phone

लखनऊ. उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने अपने अधिकारियों और कर्मचारियों को अपने मोबाइल से सारे चाइनीज ऐप तत्काल प्रभाव से हटाने का आदेश दिया है। उत्तर प्रदेश विशेष कार्य बल (एसटीएफ) में करीब 300 अधिकारी कर्मचारी कार्यरत हैं। उत्तर प्रदेश एसटीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई-भाषा को बताया कि यह आदेश विभाग का अंदरूनी मामला है और इसे केवल एसटीएफ के लोगों के लिये ही लागू किया गया है। उन्होंने ऐसा आदेश दिए जाने की पुष्टि की है लेकिन कहा, “हम मीडिया को इस बारे में विस्तार से नही बता सकते है क्योंकि यह हमारा अंदरूनी मामला है।”

लेकिन सोशल मीडिया और पुलिस विभाग के व्हाट्सऐप ग्रुप में यह आदेश पुलिस महानिरीक्षक एसटीएफ के पदनाम से डाला गया है, लेकिन इसमें उनके हस्ताक्षर नहीं हैं। इस आदेश में 52 चाइनीज ऐप की सूची भी संलग्न की गई है। इन सभी 52 ऐप को एसटीएफ के अधिकारियों और कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से अपने मोबाइल से हटाने को कहा गया है।

एसटीएफ के आईजी के पदनाम से जारी इस आदेश में एसटीएफ में तैनात कर्मियों अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे अपने व अपने परिजनों के मोबाइल से चाइनीज ऐपों को तत्काल प्रभाव से हटा दें। इस निर्देश के बाद टिकटॉक, यूसी ब्राउजर, शेयर इट समेत 52 चाइनीज ऐप मोबाइल से हटाए जाएंगे। इसके लिए बाकायदा इन ऐप की सूची भी जारी की गई है।(एजेंसी)