टिकट बँटवारे को लेकर कांग्रेस में बवाल, महिला कार्यकर्ता को पीटा

एक तरफ, हमारी पार्टी के नेता हाथरस मामले पर पीड़ित के लिए न्याय के लिए लड़ रहे हैं, और दूसरी तरफ, एक बलात्कारी को पार्टी का टिकट दिया जा रहा है

देवरिया: उत्तर प्रदेश में उपचुनावों (By-poll Election) का ऐलान हो चुका है. जिसके बाद सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियाँ शुरू कर दी है. इसी को लेकर कांग्रेस (Congress) द्वारा आयोजित बैठक में एक महिला कार्यकर्ता को पीटने का मामला सामने आया है. मामला देवरिया जिले का जहां कांग्रेस कार्यालय में विधानसभा सीट पर होने वाले उप चुनाव के लिए बैठक बुलाई थी. इस दौरान कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव नायक के ऊपर महिला कार्यकर्ता ने गुलदस्ता फेक दिया, जिसके बाद वह मौजूद कार्यकर्ताओं ने महिला को ज़ोरदार पिटाई कर दी. पीड़ित महिला का नाम तारा यादव है. 

ज्ञात हो कि देवरिया विधानसभा सीट पर उप चुनाव होने वाले हैं. मौजूदा सीट से भाजपा विधायक जन्मेजय सिंह के आकस्मिक निधन के बाद इस सीट पर उप चुनाव होने वाले है. कांग्रेस ने इस सीट पर मुकुंद भास्कर मीणा को अपना उम्मीदवार बनाया है. उपचुनाव में प्रचार के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई गई थी. 

तीन अन्य महिलाओं को भी पीटा 

पीड़ित महिला ने तारा यादव ने कहा, “वह पूर्वी उत्तर प्रदेश के प्रभारी सचिन नायक के पास घोषित उम्मीदवार पर बलात्कार का मामला दर्ज होने के कारण उसे टिकट नहीं देने और उसकी जगह साफ सुथरी इमेज वाले को टिकट देने की बात करने गई थी. लेकिन इस दौरान वह मौजूद कार्यकर्ताओं ने मुझे पीटना शुरू कर दिया. इसी के साथ मेरे साथ आई तीन अन्य महिलाओं को पीटा.”

एक तरफ हाथरस पर न्याय की बात दूसरी तरफ बलात्कारी को टिकट  

पीड़ित महिला ने कहा, “एक तरफ, हमारी पार्टी के नेता हाथरस मामले पर पीड़ित के लिए न्याय के लिए लड़ रहे हैं, और दूसरी तरफ, एक बलात्कारी को पार्टी का टिकट दिया जा रहा है. यह गलत निर्णय है। यह हमारी पार्टी की छवि को खराब करेगा.”