Indian-origin couple died due to electrocution in South Africa, had married a few days ago
Representative Photo

    सुल्तानपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सुल्तानपुर जिले ( Sultanpur District) में बृहस्पतिवार को एक बंदी की थाने के लॉकअप में संदिग्ध परिस्थितयों में मौत हो गई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि कुड़वार थाना क्षेत्र के एक गांव में चार दिन पूर्व एक नाबालिग बालिका लापता हो गई थी। परिजनों ने गांव निवासी राजेश कोरी पर नाबालिग को भगाने का आरोप लगाया था। 

    थानाध्यक्ष (कुड़वार) अरविंद कुमार ने राजेश को हिरासत में लेकर थाने ले आए थे। बृहस्पतिवार को थाने के लॉकअप में संदिग्ध परिस्थितयों में राजेश की मौत हो गई। पुलिस राजेश को पहले कुड़वार के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फिर जिला अस्पताल लेकर गई, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। राजेश का शव जिला अस्पताल में रखा गया है । वहीं, उच्च अधिकारी थाने पर पहुंचकर पड़ताल कर रहे हैं। 

    पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन मिश्रा ने कहा कि राजेश की थाना परिसर में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई है। लापरवाही बरतने के आरोप में थाना प्रभारी अरविंद पांडे, दरोगा शस्त्रजीत प्रसाद, मुख्य आरक्षी बृजेश कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। साथ ही पहरे पर तैनात होमगार्ड भोलेन्द्र के विरूद्ध कार्रवाई के लिये जिला कमांडेंट होमगार्ड सुलतानपुर को सूचित किया गया है। (एजेंसी)