शिवपाल यादव और असदुद्दीन ओवैसी के बीच हुई बैठक, गठबंधन को लेकर चर्चा शुरू

    Loading

    आजमगढ़: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election) में अभी एक साल का समय बचा हुआ है। लेकिन उसके पहले ही राजनीतिक दलों (Political Parties) ने गठबंधन (Alliance) के समीकरण साधने साधने में लग गाए हैं। इसी क्रम में शनिवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) (Pragatishil Shamanjwadi Party) के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) और एआईएमएएम (AIMIM) के सुप्रिमों असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के बीच लंबी बैठक हुई। जिसके बाद दोनों दलों के बीच गठबंधन होने की चर्चा शुरू हो गई है।   

    दरअसल, दोनों नेता एआईएमएएम के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली की बेटी की शादी में शामिल होने आज़मगढ़ पहुंचे थे। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच कई घंटों तक चर्चा की गई। जिसके बाद आगामी विधानसभा चुनाव में दोनों दलों के बीच गठबंधन होने की चर्चा से बाजार गर्म हो गया है।

    गैर भाजपावाद का नारा बुलंद किया   

    भतीजे अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से हुए विवाद के बाद चाचा शिवपाल ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi) से अलग होकर अपनी पार्टी बना ली है। जिसके बाद से ही वह गैर भाजपावाद (Non BJP Alliance) का नारा बुलंद किए हुए हैं। उन्होंने भाजपा को हराने के लिए समाजवादियों को एक होने का आवाहन किया है। इस दौरान कई बार यह भी चर्चा हुई है की वह अपनी पार्टी का सपा में विलय कर देंगे, लेकिन उन्होंने इससे साफ़ इनकार किया है। हालांकि उन्होंने गठबंधन करने का विकल्प जरूर छोड़ा है। 

    ओवैसी ने गठबंधन के दिए संदेश 

    हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने शिवपाल की पार्टी से गठबंधन कर चुनाव लड़ने के कई बार संकेत दे चुके हैं। वहीं शिवपाल भी ओवैसी की जमकर तारीफ कर चुके हैं। पिछले दिनों शिवपाल यादव ने ओमप्रकश राजभर (Om Prakash Rajbhar) से मुलाकात की थी, जिसके बाद से ही उनका गठबंधन में शामिल होने की चर्चा शुरू हो गई थी। राजभर और ओवैसी राज्य में छोटे दलों को साथ लेकर चुनाव लड़ने के प्रयास में लगे हुएं है।