Big disclosure of Kolkata Police, 15 JMB terrorists have entered India through Bengal, some also reached Kashmir
Representative Picture

    मथुरा: लखनऊ में रविवार को आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) द्वारा दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार करने और राज्य की राजधानी लखनऊ समेत कानपुर, गोरखपुर, वाराणसी, अयोध्या, आगरा व मथुरा में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने का खुलासा किए जाने के बाद मथुरा पुलिस ने श्रीकृष्ण जन्मस्थान एवं वृन्दावन के ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर सहित सभी महत्वपूर्ण स्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी है। 

    वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया, ‘‘इस संबंध में सभी महत्वपूर्ण स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था की फिर से समीक्षा की जा रही है तथा प्रयास किया जा रहा है कि कहीं भी, किसी भी प्रकार की कोई चूक नहीं हो। रविवार को भी श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर सहित सभी महत्वपूर्ण स्थलों एवं तेलशोधक कारखानों पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया और सतर्कता बढ़ा दी गई।” 

    उन्होंने बताया, ‘‘राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड्स (एनएसजी) की एक टीम ने भी अधीक्षक स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में वृन्दावन के ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था का बारीकी से मुआयना किया। मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में एनएसजी के दिशा-निर्देश को लेकर जिला प्रशासन एवं सुरक्षा समिति विचार करने के बाद उन्हें लागू करने का प्रयास करेगी।” 

    एसपी (सुरक्षा) आनन्द कुमार ने बताया, ‘‘प्रदेश में हाई अलर्ट के बाद जनपद में श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर के अलावा यमुना एक्सप्रेस-वे, आगरा-दिल्ली राजमार्ग, वृन्दावन, गोवर्धन, बरसाना, आदि क्षेत्रों में पुलिस की विशेष टीम को निगरानी के लिए तैनात किया गया है।” (एजेंसी)