murder
प्रतीकात्मक तस्वीर

    बलिया(उप्र): बलिया जिले के मनियर थाने में बिजली विभाग के एक अवर अभियंता (जेई) व दो पुलिसकर्मियों सहित आठ लोगों के विरुद्ध शुक्रवार को गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कराया गया है ।  अपर पुलिस अधीक्षक संजय यादव ने शनिवार को बताया कि रिगवन गांव के मुद्रिका गोंड की शिकायत पर शुक्रवार को मनियर थाने में बिजली विभाग के अवर अभियंता कैलाश नाथ राम तथा दो पुलिसकर्मियों सहित आठ लोगों के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है ।   

    उन्होंने बताया कि शिकायत में गोंड ने कहा कि वह बिजली विभाग से वैध कनेक्शन लेकर आटा चक्की चलाता है, कल दोपहर एक बजे बिजली विभाग की टीम उसके यहां आयी तथा कनेक्शन चेक करने व सभी कागजात देखने के बाद उससे बीस हजार रुपये की मांग की गई ।

    गोंड ने अपनी शिकायत में कहा कि जब उसने ऐसा करने से इंकार किया तो जेई और पुलिसकर्मियों ने फर्जी मुकदमे में फंसाने के साथ ही कनेक्शन काटने की धमकी दी और अपशब्द कहे और इस पर उसके लड़के राम प्रवेश (46) ने जब हस्तक्षेप किया तो उन लोगों ने उसकी बुरी तरह से पिटाई की,जिससे वह बेहोश हो गया ।   

    शिकायत के अनुसार राम प्रवेश को मनियर के सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।  यादव ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। (भाषा)