yogi adityanath

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) गुरूवार को ही राजधानी दिल्ली (Delhi) पहुंचें हैं। तब से सूबे का सियासी पारा गरमाया हुआ है। यूपी के कई नेता अपने हिसाब से अलग-अलग कयास लगा रहे हैं। इसी बीच खबर है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) से मुलाकात करेंगे। इससे पहले सीएम योगी ने गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) से उनके आवास पर मुलाकात की थी। 

    रिपोर्ट के अनुसार यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ आज सुबह 10,45 बजे प्रधानमंत्री मोदी से मिलेंगे। जबकि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से 12.30 बजे मुलाकात की खबर है। शाह के साथ योगी की करीब डेढ़ घंटे तक बैठक चली थी। दोनों से मुलाकात में मुख्यमंत्री योगी सूबे में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों सहित कई मसलों पर चर्चा करेंगे। 

    उल्लेखनीय है कि गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर वापस लौटने के बाद सीएम योगी से दिल्ली के यूपी सदन में जितिन प्रसाद और भाजपा सांसद सत्यपाल सिंह मिलने पहुंचे थे। दूसरी तरफ एनडीए की सहयोगी अपना दल की अनुप्रिया पटेल भी गृहमंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात के लिए पहुंची थी।