corona

    Loading

    लखनऊ. देश (India) में चल रही कोरोना की दूसरी लहर से जहाँ जनता पहले से ही ट्रस्ट और भयभीत है। वहीं ऐसे में  सरकारी तंत्र का रूखा व्यवहार भी अब लोगों को हताश कर रहा है। जी हाँ उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में जब कोरोना पीड़ित एक कपल ने सरकारी हेल्पलाइन सेंटर (Coronavirus Helpline) पर कॉल करके उनसे मदद मांगी तो उनसे पलट कर कहा गया कि जाओ मर जाओ। पीड़ित ने अब इस मामले की शिकायत उत्तरप्रदेश के मुक्यमंत्री योगी के पास दर्ज करायी है। 

    10 अप्रैल को हुआ था कोरोना टेस्ट:

    दरअसल लखनऊ के रहने वाले संतोष कुमार सिंह के पिता मनोहर सिंह बीजेपी के लखनऊ महानगर अध्यक्ष हैं। इन्ही संतोष कुमार ने बीते 10 अप्रैल को अपनी पत्नी के साथ कोरोना (Coronavirus) टेस्ट कराया और उसके बाद दोनों ने ही होम आइसोलेशन में रहने का फैसला किया। इसके ठीक दो दिन बाद यानी 12 अप्रैल को दोनों की रिपोर्ट आई, जिसमें पति-पत्नी दोनों ही कोरोना पॉजिटिव पाये गए। 

    एग्जीक्यूटिव बोला ” जाओ मर जाओ”:

    इसके बाद संतोष कुमार सिंह ने योगी सरकार के कोरोना कमांड सेंटर की हेल्पलाइन (Coronavirus Helpline) को फोन करके उनसे इलाज में मदद मांगी। संतोष के मुताबिक इसके बाद 15 अप्रैल को सुबह 8।14 बजे उनके पास हेल्पलाइन से कॉल आया। हेल्पलाइन सेंटर में बैठे एग्जीक्यूटिव ने संतोष कुमार सिंह से पूछा कि, क्या उन्होंने होम आइसोलेशन ऐप को डाउनलोड कर लिया है। इस पर संतोष ने उन्हें बताया कि उन्हें इस तरह के किसी भी ऐप के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी थी। इस पर एग्जीक्यूटिव ने उन्हें कथित तौर पर कहा कि, “जाओ मर जाओ।” 

    मुख्यमंत्री  योगी और DM के पास पहुंची  शिकायत :

    इस घटना के बाद संतोष कुमार ने उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ और लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश को इस बाबत पत्र लिखकर घटना की जानकारी दी एवं शिकायत की है। साथ ही उन्होंने इस बात पर गहरा अफसोस जताया कि उत्तरप्रदेश में में बीजेपी की सरकार है और पार्टी के ही एक पदाधिकारी के इस तरह का दुखद व्यवहार हो रहा है। उन्होंने अब इस मामले की जांच कराने और दोषी एग्जीक्यूटिव के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की मांग रखी है।