(Photo Credits-ANI Twitter)
(Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: देश में कोरोना (Coronavirus Pandemic) का कहर धीमा पड़ गया है। हालांकि कोविड (COVID-19) के मामले रोजाना सामने आ रहे हैं। कोरोना के कारण बड़ी तादात में लोगों ने अपनों को खोया है। कई ऐसे भी मामले सामने आए हैं जब लोग अपनों का अंतिम संस्कार तक नहीं कर पाए हैं। इसे ध्यान में रखते हुए यूपी (Uttar Pradesh) के प्रयागराज (Prayagraj) में पोस्ट ऑफिस (Postal Department) ने खास पहल शुरू की है। जिससे स्पीड पोस्ट के माध्यम से अस्थियों को धार्मिक स्थल पर भेजकर उसका विसर्जन कर सकते हैं। 

    ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में डाक विभाग ने अस्थि विसर्जन की नई सुविधा की शुरुआत की है। डाक विभाग में प्रवर अधीक्षक संजय डी. आखाड़े ने कहा कि अस्थियां प्रयागराज, हरिद्वार, गया और बनारस में विसर्जित की जाती है।कोरोना में लोगों की दिक्कतें कम करने के लिए डाक विभाग ये योजना लाया है। 

    डाक विभाग में प्रवर अधीक्षक ने कहा कि लोग अस्थि को कलश में पैक करके स्पीड पोस्ट कर सकते हैं। हम उसे ओम दिव्य दर्शन के प्रतिनिधियों के पास भेजेंगे और वे उसे विसर्जित, श्राद्ध करेंगे और ऑनलाइन परिवार को दिखाएंगे। इसके बाद हेड पोस्ट ऑफिस दिल्ली से परिवार को गंगाजल की बोतल भेजी जाएगी।