Three youths beaten and shaved, on charges of molesting

    मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा के छाता कस्बे में तीन युवकों ने छेड़छाड़ का विरोध करने पर 17 वर्षीय किशोरी को दूसरी मंजिल से नीचे फेंक दिया, जिससे उसकी रीढ़ की हड्डी टूट गई। मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि एक आरोपी फरार है। घटना सोमवार रात आठ बजकर 20 मिनट पर हुई और पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। 

    घटना के बाद पीड़िता के परिजनों ने दो आरोपियों को पकड़ लिया और उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया, जबकि उनका तीसरा साथी फरार है। किशोरी इलाज के कोसीकलां के गोयल नर्सिंग होम में भर्ती है। छाता क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह ने बृहस्पतिवार सुबह कोसीकलां के गोयल नर्सिंग होम के हड्डी रोग विशेषज्ञ सर्जन डॉ अमन गोयल के हवाले से बताया कि पीड़िता की रीढ़ की हड्डी टूटने के साथ सिर में भी चोट आई है। लेकिन अभी वह खतरे से बाहर है और उसकी हालत में सुधार हो रहा है। 

    उन्होंने बताया, हालांकि पीड़िता अभी पूरी तरह से होश में नहीं आ पाई है। इसलिए बयान देने की स्थिति में नहीं है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने पीड़िता के पिता की शिकायत के आधार पर तीनों आरोपियों अवनीश, दिलीप और कौशल के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 307, 504 व 506 तथा यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

    पीड़िता के पिता ने छाता कोतवाल रवि त्यागी के खिलाफ लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि घटना का वीडियो वायरल होने के बाद बुधवार को पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज किया। परिजनों के अनुसार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर, एसपी ग्रामीण श्रीश चंद्र समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे, जिन्हें घटना से अवगत कराया गया। 

    एसएसपी ने पत्रकारों को बताया कि दो आरोपी पकड़ लिए गए हैं, तीसरा फरार आरोपी भी जल्द पकड़ लिया जाएगा। पीड़िता को पूरा न्याय मिलेगा। दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक घटना वाले दिन बाइक से आये तीनों युवक सीधे पीड़िता के घर में घुस आये और उससे छेड़छाड़ करने लगे। विरोध करने पर वे पीड़िता को दूसरी मंजिल पर ले गए और नीचे धक्का दे दिया। 

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने बुधवार को राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस ‘जंगलराज’ में महिलाओं की सुरक्षा भगवान भरोसे है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘उप्र में महिलाओं के खिलाफ ऐसे अपराध हो रहे हैं कि रूह कांप जाए, लेकिन सरकार सो रही है।” 

    प्रियंका ने कहा, ‘‘मथुरा में एक साल से लड़की को परेशान कर रहे गुंडों ने घर में घुसकर उसे छत से फेंक दिया। हमीरपुर में छेड़खानी से परेशान युवती ने आत्महत्या कर ली।”(एजेंसी)