Molest
Representational Pic

    बरेली: बरेली जंक्शन पर ट्रेन में बैठने के दौरान एक युवती ने ड्यूटी पर तैनात टीटीई पर छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए सोमवार को लखनऊ के जीआरपी चारबाग थाने में मामला दर्ज कराया। अधिकारिक जानकारी के अनुसार घटनास्थल बरेली जंक्शन का होने के चलते मामले की जांच बरेली जंक्शन जीआरपी को सौंप दी गई है। वहीं, सोमवार देर रात आरोपी टीटीई को निलंबित कर विभागीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं।  

    लखनऊ के पुलिस अधीक्षक (रेलवे) ने बताया, ‘‘घटनास्थल बरेली जंक्शन का होने के कारण जांच बरेली जंक्शन जीआरपी को भेजी गई है।” शिकायत के मुताबिक, ‘‘लखनऊ में रहने वाली झारखंड की 23 वर्षीय एक युवती ने बरेली जंक्शन से लखनऊ चारबाग के लिए श्रमजीवी कोविड-19 स्पेशल ट्रेन में सीट आरक्षित करायी थी। युवती निर्धारित समय से पहले जंक्शन पहुंच गई थी।”  

    आरोपी टीटीई रवि मीणा का कहना है कि उन्होंने युवती को समय से पहले ट्रेन में बिना मास्क के प्रवेश करने से मना किया, जिस पर युवती ने उन्हें धमकी दी और इसके बाद लखनऊ के चारबाग स्टेशन पहुंचते ही हंगामा शुरू कर दिया और टीटीई रवि मीणा के खिलाफ छेड़खानी का मामला दर्ज कराया।  

    आरोप है कि टीटीई ने युवती से छेड़खानी की और अश्लील हरकत की। युवती ने बताया कि टीटीई की इस हरकत से वह डर गई, उसने महिला पिकेट से शिकायत की तो टीटीई ने उसे धक्का दे दिया। युवती ने हेल्पलाइन 182 पर कॉल कर घटना के बारे में बताया। ट्रेन के लखनऊ पहुंचने पर लड़की ने चारबाग जीआरपी थाने में टीटीई के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई।  

    ट्रेन में लड़की से अश्लीलता करने के आरोप में मुरादाबाद रेल डिवीजन की सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने टीटीई रवि कुमार मीणा को निलंबित कर दिया है। उन्होंने बताया कि तीन साल पहले भी रवि कुमार के खिलाफ गाजियाबाद में एक अन्य महिला यात्री से छेड़खानी का मामला दर्ज हुआ था जिसकी जांच चल रही है। (एजेंसी)