kushinagar

    Loading

    कुशीनगर. जहाँ देश (India) पर कोरोना (Corona) की दूसरी लहर हाहाकार मचाये हुए है । वहीं अब राज्य सरकारों को भी करना संक्रमण से बचाव हेतु  लोगों पर सख्ती करनी पड़ रही है। इसी के चलते उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) के कुशीनगर (Kushinagar) जिले में भी कोरोना के बढ़ते संक्रमण के रोकथाम के लिए योगी सरकार कड़ा रुख अपना रही है। इसके साथ ही वहां मास्क न पहनने वालों से सख्ती से निपटने और जुर्माना वसूलने का कड़ा आदेश हुआ है। लेकिन इन सबके बावजूद लोग अपनी लापरवाही से बाज नहीं आ रहे हैं और अब तो पुलिस को भी कोविड गाइडलाइन पालन करवाना बहुत ही भारी पड़ रहा है।

    पुलिस को ही तमाचा :

     यह घटना उत्तरप्रदेश के कुशीनगर जनपद से है, जहां बिना मास्क के घूम रहे युवक को जब पुलिस ने रोककर डांटा और हिदायत दी तो वह युवक चौकी इंचार्ज को ही तड़ाक से थप्पड़ जड़कर, मौके से फरार हो गया। यह पूरी घटना इतनी जल्दी से हुई कि मौके पर मौजूद अन्य पुलिसकर्मी मूकदर्शक बनकर अवाक् खड़े देखते रह  गए।

    क्या है पूरी घटना :

    दरअसल घटना के अनुसार पटहेरवा थाना क्षेत्र के फाजिलनगर कस्बे में चौकी इंचार्ज अपनी गाड़ी में बैठकर मास्क चेकिंग करने के साथ ही लोगों को मास्क पहनने के लिए जरुरी हिदायत और जागरूक कर रहे थे। इसी बीच एक युवक जो वहां बिना मास्क के बाजार में घूम रहा था। उसे देख चौकी इंचार्ज ने युवक को बुलाकर मास्क नहीं लगाने के बारे में पूछा तो उसने उन्हें उल्टा जवाब देने शुरू कर दिए । यही नहीं  चौकी इंचार्ज ने युवक को एक चांटा भी रसीद दिए। तब गुस्से में आकर उस युवक ने भी उल्टे चौकी इंचार्ज को भी  एक जोर का थप्पड़ जड़ दिया। इसके पहले पास में खड़े पुलिसकर्मी कुछ समझ पाते तब तक युवक वहां से रफूचक्कर हो चूका था। 

    हालंकि इसके बाद युवक को पकड़ने के लिए एक पुलिसकर्मी दौड़ा भी, लेकिन तब तक वह युवक फरार हो चूका था। इधर मौके पर मौजूद एक शख्स ने पूरी वारदात का एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर इस वायरल कर दिया।