Yogi-adityanath

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Government) लगातार अपने कामों और फैसलों को लेकर खासा चर्चा में बनी हुई है। इसी बीच यूपी (UP) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताना चाहते हैं कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के लगातार आदेशों के बावजूद भी लापरवाह सरकारी अफसरों की अब मुश्किलें बढ़ सकती है। सीएम ने सरकारी फोन नहीं उठाने वाले आईएएस अफसरों (IAS Officers) और कमिश्नर (Commissioner) को इसे लेकर नोटिस (Notice) भेजा हुआ है। साथ ही उनसे जवाब भी मांगा है। 

    ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री योगी द्वारा भेजे गए नोटिस का सही जवाब न मिलने पर हो सकता है कि इनके ऊपर गाज भी गिर सकती है।  रिपोर्ट के अनुसार 25 डीएम और चार कमिश्नर से सरकारी फोन न उठाने को लेकर जवाब मांगा गया है। जिनमें वाराणसी, प्रयागराज, अयोध्या और बरेली के कमिश्नर का समावेश है. जबकि कई जिलाधिकारियों का समावेश है। 

    वहीं इस पूरे मामले को लेकर सीएम योगी ने अपने सचिवालय को आदेश देकर जवाब लेने के लिए कहा लेकिन अधिकतर लोगों ने फोन नहीं उठाया।  जिसके बाद मुख्यमंत्री सचिवालय ने उन्हें नोटिस जारी कर जवाब मांग लिया है। 

    खबर है कि जिन जिलों के डीएम ने फोन नहीं उठाया है।  उसमें संतकबीर नगर, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बदायूं, अलीगढ़, कन्नौज सहित कई जिलों के डीएम शामिल हैं।