Vaccination
Representational Pic

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Aditynath Government) की राज्य में टीकाकरण (Vaccination)  को लेकर तैयारी आख़िरी दौर में पहुंच गई है। जिसको देखते हुए राज्य के परिवार कल्याण विभाग  (State Family Welfare Department) ने सभी स्वास्थ्य कर्मियों (Health Worker) की छुट्टी को रद्द कर दिया है। इसी के साथ सभी को अपने कार्यालयओं में उपस्थित रहने का आदेश दिया है। 

राज्य स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक डॉ. राकेश दुबे ने आदेश जारी करते हुए कहा, “कोरोना वायरस के रोकथाम और राज्य में टीकाकरण को लेकर शुरू तैयारी को देखते हुए राज्य के सभी स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टी, जिन्हें पूर्व में स्वीकृत किया गया था वह रद्द की जाती हैं।” इसी के साथ कोरोना के दौरान जिन कर्मियों की ड्यूटी लगाई थी उनकी भी छुट्टी रद्द कर दी हैं।

जनवरी से शुरू हो सकता है टीकाकरण

आदेश में कहा गया है कि राज्य में कोरोना वैक्सीन को रखने और उसको एक से दूसरी जगह तक कैसे पहुँचाया जाएगा इसको लेकर तैयारी शुरू है। देश में वैक्सीन को लेकर जिस तरह कार्यवाई शुरू है उसको देखते हुए जनवरी में राज्य के अंदर टीका कारण शुरू हो सकता है। जिसके कारण सभी कर्मचारी जो संविदा से हो या दैनिक कर्मचारी हों उन सभी की छुट्टी रद्द होगी।

कर्मियों का परीक्षण शुरू

टीका करण की ज़ोरदार चर्चाओं को देखते हुए राज्य सरकार ने अपने कर्मियों का परीक्षण शुरू कर दिया है सोमवार से प्रदेश भर में टीका करण के दौरान काम करने वाले सभी स्वास्थ्य कर्मियों का परीक्षण भी शुरू हो गया है