vikas
File Pic

Loading

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने विकास दुबे इनकाउंटर की जाँच के लिए एसआईटी गठित कर दी है. शनिवार को जारी आदेश में सरकार ने कहा कि विकास दुबे से जुड़े हर मामले की जांच की जांच विशेष जाँच समिति करेगी, जिसकी अध्यक्षता अपर मुख्या सचिव भूसरेड्डी करेंगे. इसी के साथ अपर पुलिस मुख्य महानिदेशक हरिराम शर्मा और पुलिस अपमहानिरीक्षक जे. रवींद्र गौड़ इसके सदस्य होंगे. यह समिति अपनी रिपोर्ट 31 जुलाई तक सरकार को सौंपेगी.

जारी किये गए आदेश में कहा गया है कि, ‘ गठित एसआईटी एनकाउंटर से जुड़े हर पहलु की गहन जाँच करेगी, साथ में अभी तक दुबे से जुड़े हर मामलों जिसपर क्या कार्यवाही हुई, विकास दुबे और उसके साथियों को सजा दिलाने के लिए क्या कार्यवाही की गई, जैसे पहलुओं की जांच भुई करेगी.’

बता दें कि गुरुवार को उज्जैन से विकास दुबे को गिरफ्तार किया गया था. जिसके बाद उसे यूपी एसटीएफ द्वारा वापस कानपुर वापस लाया जा रहा था. वहीँ कानपुर शहर से 15 किलोमीटर पहले ही एसटीएफ की गाड़ी पलट गई, जिसके बाद वदुबे घायल पुलिसकर्मियों से बंदूक छीन गोलीबारी कर भागने लगा, तभी जवाबी कार्रवाई में हुए एनकाउंटर में विकास दुबे मारा गया. 

ज्ञात हो कि दो जून को कानपुर देहात में चौबेपुर थाना के बिकरू  गाँव में विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस पर दुबे की गैंग ने घात लगाकर कर हमला कर दिया था. जिसमे आठ पुलिस वाले शहीद हो गए थे.