Representational Pic
Representational Pic

    नोएडा: जनपद गौतम बुद्ध नगर में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगार युवकों को जाल में फंसा उनके खाते से कथित तौर पर पैसा निकालने के मामले में एक महिला को गिरफ्तार किया गया। उसके खिलाफ थाना सेक्टर-49 में दो मामले दर्ज हैं, महिला को साइबर सेल की टीम ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि महिला का संबंध एक गिरोह से है और उसके अन्य सदस्य अभी फरार चल रहे हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

     

    पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी ने बताया कि, बरौला गांव में रहने वाले मोहित द्विवेदी ने 10 मार्च को थाना सेक्टर 49 में शिकायत दर्ज कराई थी कि कुछ लोगों ने नौकरी दिलाने के नाम पर उनसे संपर्क किया और उनके खाते से कथित तौर पर करीब डेढ़ लाख रुपये निकाल लिये।  

    उन्होंने बताया कि, सर्फाबाद गांव में रहने वाले अमित कुमार गुप्ता से भी कुछ लोगों ने नौकरी दिलवाने के नाम पर संपर्क किया तथा उनके खाते से 40,398 रुपए निकाल लिये।मीडिया प्रभारी ने बताया कि इस मामले की जांच साइबर सेल प्रभारी बलजीत सिंह तथा उनकी टीम कर रही थी। उन्होंने बताया कि एक सूचना के आधार पर साइबर सेल की टीम ने बीती रात दिल्ली के रोहिणी की रहने वाली नाजनीन को गिरफ्तार किया। 

     

    उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपी ने पुलिस को बताया कि इस गिरोह के सदस्य खुद को नौकरी की जानकारी देने वाली एक वेबसाइट का कर्मचारी बताते थे और पीड़ित को 10 रुपये का ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए कहते थे, ऐसा करते ही ये लोग कथित तौर पर अकाउंट हैक कर पैसे निकाल लेते थे। (एजेंसी )