yogi

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि योग हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत बनाता है और कोरोना संकट में दुनिया ने भारत की योग की ताकत को महसूस किया है। योगी ने भाजपा के प्रदेश कार्यालय से डिजिटल रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना संकट में दुनिया ने भारत की योग की ताकत को महसूस किया है। यह भारत की आध्यात्मिक परंपरा का वाहक है, जिसने दुनिया में भारत की सांस्कृतिक विरासत को चेतना के उच्चतम सोपान तक पहुंचाया है।

उन्होंने कहा कि देश की ऋषि परंपरा ने अतीत में क्या योगदान किया है, उसका एक माध्यम योग है। इसके जरिए दुनिया और भारत के बीच आत्मीय संवाद बना है, जिसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। योगी ने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी की दूरदर्शिता और त्वरित निर्णय लेने की क्षमता ने देश को कोरोना संकट से बचाया है।

उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका में कोरोना का संक्रमण एक साथ फैला था। दोनों देशों की तुलना अगर आबादी के लिहाज की जाए तो, इस संक्रमण से भारत में अब तक 12 हजार मौतें हुई हैं, वहीं अमेरिका में 1 लाख 20 हजार लोगों की जान जा चुकी है। उन्होंने यह भी दावा किया कि आज दुनिया में कोरोना संकट के दौरान लोग सड़कों पर उतर रहे हैं, सरकार की नीतियों का विरोध कर रहे हैं, वहीं देश की जनता पूरे सम्मान के साथ प्रधानमंत्री के साथ खड़ी है। (एजेंसी)