yogi

    उत्तर प्रदेश. आज उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री और बीजेपी के फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बंगाल (West Bengal) के मालदा (Malda) में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। इस में उनके निशाने पर राज्य की ममता सरकार (Mamta Bannerjee) रही। आज यहाँ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने  कहा कि मालदा सनातन संस्कृति की पावन भूमि है। आज बंगाल में जो अराजकता की स्थिति है, उससे पूरे देश में दुख का वातावरण है। अब इसी बंगाल में बीजेपी की सरकार बनाकर एक नए परिवर्तन की ओर आगे बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि बंगाल सैदेव से परिवर्तन की धरती रही है, इसी धरती से ही वंदे मातरम का पावन उद्घोष निकला था। आइये देखें और क्या क्या कहा कम योगी आदित्यनाथ ने 

    जो राम का द्रोही, वो काम का नहीं -योगी आदित्यनाथ

    आज उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले कि कभी भारत को नेतृत्व देने वाला बंगाल आज बहुत ही बदहाल है। अब बंगाल में सत्ता प्रायोजित अपराध और आतंकवाद देश की सुरक्षा को एक कड़ी चुनौती दे रहा है। बंगाल में जहाँ सैदेव ही शक्ति की पूजा होती है, लेकिन यहां पर दुर्गा पूजा पर ही अब पाबंदी लगाई जाती है। वहीं ईद पर जबरदस्ती गोहत्याएं यहाँ पर करवाई जाती है, गोतस्करी से लोगों की भावनाओं को जबरदस्ती नुकसान पहुंचाया जाता है। आज योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि, “आज बंगाल में जय श्री राम के नारे लगाने से रोका जाता है, अयोध्या में भी तो एक सरकार ने रामभक्तों पर गोली चलाई थी, उसका हश्र आप सभी ने देखा है। जो भी राम का द्रोही है, उनका हमारे बंगाल में अब कोई काम नहीं है।”

    CAA और लव जिहाद के मसले पर घेरा: 

    आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि,”CAA जब लागू हुआ तो बंगाल में ही हिंसा क्यों होती है, ये सब सत्ता में बैठी ममता सरकार की प्रायोजित हिंसा है। बंगाल में आयुष्मान भारत योजना को अभी तक लागू नहीं किया गया, केंद्र की किसी भी योजना का लाभ यहां के जरूरतमंद लोगों को नहीं मिल रहा है।” आज योगी यह भी बोले कि बंगाल में अब लव जिहाद को भी बड़े पैमाने पर अंजाम दिया जा रहा है, लेकिन यहां की सरकार इसे बिलकुल रोक नहीं पा रही है। यही नहीं उत्तरप्रदेश CM योगी आदित्यनाथ ने यहां की सभा में आज कहा कि मालदा सैदेव ही सनातन संस्कृति की देव भूमि है। बंगाल में आज जो अराजकता की ब्यावः स्थिति है, इससे पूरे देश में अब दुख का माहौल व्याप्त है। लेकिन अब बंगाल में बीजेपी की सरकार बनाकर एक नए परिवर्तन की ओर अग्रसर होना है। बंगाल तो हमेशा ही परिवर्तन की धरती रही है, इसी धरती से तो वंदे मातरम का पवन उद्घोष निकला था।

    आज योगी ने यहाँ हुंकार भरते हुए कहा कि अब गो-हत्या रोकने के लिए काम किया जा रहा है, आज उत्तर प्रदेश में कोई भी गो-हत्या नहीं कर सकता है। यही नहीं आज योगी ने यह भी ऐलान किया कि बंगाल में अगर बीजेपी की सरकार आई तो फिर उसके अगले 24 घंटों में गो-तस्करी बंद करवादी जाएगी। इसके साथ ही योगी बोले कि यहां की ममता सरकार मुहर्रम को तो बिलकुल अनुमति देती है, लेकिन दुर्गा पूजा पर उसने रोक लगा रखी है। लेकिन हमने तो उत्तरप्रदेश में दुर्गा पूजा के समय को नहीं बदला।

    गौर तलब है कि आज पश्चिम बंगाल पहुंचने से पहले उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया था कि, “नमस्कार बंगाल…सनातन संस्कृति की जागृत धरा पर आज आप सभी के बीच उपस्थित होने का सौभाग्य मुझे प्राप्त हो रहा है। ‘वंदे मातरम्’ के अमर उद्घोष से सम्पूर्ण देश की राष्ट्रीय चेतना को जागृत करने वाली वीर भूमि को मेरा नमन…जय श्री राम।”