Yogi government created 'Workers / Workers (Employment and Employment) Welfare Commission'

Loading

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में वापस आ रहे प्रवासी मज़दूरों को रोज़गार देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माइग्रेशन कमीशन बनाने का ऐलान किया हैं. जिसको लेकर जानकरी देते हुए राज्य गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव  अविनाश अवस्थी ने कहा, ” मुख्यमंत्री द्वारा दिए आदेश के अनुसार माइग्रेशन कमीशन को  ‘कामगार/ श्रमिक (सेवायोजन एवं रोज़गार) कल्याण आयोग’ नाम से जाना जाएगा।”

सोमवार को आयोजित प्रेस वार्ता में अवस्थी ने कहा, ” अभी तक ट्रेन या बस से जो 24 लाख से ज्यादा लोग आए हैं उनके विवरण को सूचीबद्ध करने का काम राजस्व विभाग कर रहा है, हर जिले के जिलाधिकारी कर रहे हैं, इस कार्य को पूरा करके आयोग के गठन के बाद बहुत सारे काम शुरू करने हैं.”

बतादें कि रविवार को प्रवासी मजदूरों के वापसी को लेकर समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री योगी ने माइग्रेशन कमीशन बनाने का ऐलान किया था. उन्होंने अधिकारियों को प्रदेश में लौटे 24 लाख प्रवासी मौजदूरो की सूची बनाने का आदेश दिया था. जिसके तहत सभी को उनके गृह जिलों में रोज़गार दिया जाएगा। 

24 घंटे में आए 273 नए मामले
राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने कहा, ” पिछले 24 घंटों में 273 नए सकारात्मक मामले सामने आए हैं। # COVID19 के सक्रिय मामलों की संख्या उत्तर प्रदेश में 2606 हो गई। 3581 लोगों को बीमारी से मुक्त कर दिया गया है, जबकि 165 लोगों की मौत हो चुकी है.”