Ajay Kumar Lallu and Yogi

Loading

लखनऊ. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने रविवार को कहा कि राज्य में बढ़ रहे अपराधों को रोक पाने में अक्षम योगी सरकार अब ‘पीआर’ और ‘छल’ के सहारे आंकडों को छिपा रही है। लल्लू ने एक बयान में कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रहे अपराधों को रोक पाने मे अक्षम योगी सरकार अब पीआर और छल के सहारे आंकड़ों को छिपाने और तोड़ मरोड़ कर पेश करने में जुटी है।” उन्होंने कहा कि प्रदेश में अपराधियों का खौफ इस कदर बढ़ रहा है कि महिला युवा पीसीएस अधिकारी को जान देने पर मजबूर होना पड़ा है और घटना में नामजद लोग भाजपा के नेता हैं।

लल्लू ने कहा कि प्रयागराज में एक ही परिवार के चार लोगों की नृशंस हत्या के मामले में पुलिस अंधेरे में हाथ पांव मार रही है। इसी प्रयागराज में जनवरी में हुयी जघन्य हत्या की वारदात के बारे में कुछ पता नहीं चल सका है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार अपराधियों को नहीं बल्कि राजनीतिक विरोधियों को निपटाने में जुटी है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के युवा नेता शहनवाज आलम से लेकर अनस रहमान तक की गिरफ्तारी फर्जी आरोपों में की गयी है।

उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था को सुधारने का दावा करने वाली योगी सरकार लाखों का जुर्माना वसूलने के नाम पर रिक्शा चालक को गिरफ्तार कर अपनी पीठ ठोंक रही है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कि कानपुर कांड के अपराधी विकास दुबे को मुठभेड़ में मार दिया पर उसे व प्रदेश में कई विकास पैदा करने वाले सफेदपोश नेताओं व अधिकारियों पर कारवाई के नाम पर सरकार चुप्पी मार कर बैठ गयी है। गृह विभाग से लेकर पुलिस के बड़े अधिकारी हर रोज विकास पैदा कर रहे हैं और उन्हें संरक्षण दे रहे हैं और राज खुलने के डर से मरवा दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अपराधों के आंकड़ों को छिपा कर और तोड़-मरोड़ कर योगी सरकार जनता के भ्रमित करना चाहती है। कांग्रेस जल्द ही बीते तीन सालों के अपराधों का ब्योरा जनता के बीच लाएगी और भाजपा सरकार व अपराधियों की दुरभिसंधि को उजागर करेगी। कानपुर के बिकरू हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग करते हुए लल्लू ने कहा कि आखिर सरकार किस बात से डर रही है। (एजेंसी)