विवाह से पहले जानें कि, किस महीने में जन्म लेने वाली स्त्रियां होती भाग्यशाली

अगर आप शादी करने की सोच रहें हैं पर दुविधा में हैं कि आपको कैसे जीवन साथी मिलेगा, तो आप ज्योतिष की मदद लें सकते हैं। लड़की के कुंडली की साहायता से आप उनके स्वभाव और चरित्र के बारें में जान सकते हैं।

अगर आप शादी करने की सोच रहें हैं पर दुविधा में हैं कि आपको कैसे जीवन साथी मिलेगा, तो आप ज्योतिष की मदद लें सकते हैं। लड़की के कुंडली की साहायता से आप उनके स्वभाव और चरित्र के बारें में जान सकते हैं। तो देखते है किस महिने में जन्मी लड़की का स्वभाव कैसा होता है।

जनवरी :चैत्र महीना यानी जनवरी में जन्मी लड़कियां ज्यादा बातूनी होती है। देखने में सूंदर और रंग गोरा होता है। साथ ही वे अपने अपने जीवन का फैसला बहुत सोच समझ कर करती है। आपके जानकारी के लिए बता दें कि इनकी कुंडली में पुत्र और धन का योग अच्छा होता है।

फरवरी : इस महिने में जन्म लेने वाली लड़कियां कोमल स्वभाव की होती है, साथ ही पतिव्रता और श्रेष्ठ होती है। दिखने में सुंदर और इनकी आखें बड़ी होती है। इनका मन साफ होता है। पर इन्हें गुस्सा बहुत ज्यादा आता है।

मार्च : इस माह में जन्मी लड़किया धार्मिक स्वभाव की होती हैं, साथ ही तेज बुद्धिमान और धनवान होती है।

अप्रैल : यह लड़किया जीवन में काफी सुख भोगने वाली होती है, इन्हें पुत्री की प्राप्ति होती है यानि ये पुत्रीवान होती है।

मई : इन लड़कियों का चरित्र पवित्र होता है, स्वभाव में ये दया भाव की होती है ये जल्दी ही किसी को भी माफ कर देती है। पर इस माह में जन्मी लड़कियां थोड़ी मोटी होती है।

जून : इन स्त्रियों का मन कोमल होता है ये परिवार को अच्छे से चला पती हैं। मन की कोमल होती है। इनकी कुंडली में धन और पुत्र की प्राप्ती होती है। साथ ही ये हमेशा सच बोलती है और जीवन में  प्रसन्न रहती है 

जुलाई : इस माह में जन्म लेने वाली लड़किया मन की साफ, धनी और गुणवान होती है। इसी कारण ये जीवन में हमेशा सुखी होती हैं।

अगस्त: इस माह में जन्म लेने वाली लड़कियों का स्वभाव कुटिल होता हैं, साथ ही ये झूठ बोलने वाली और चालाक होती है।

सितम्बर: इस माह में जन्मी लड़किया मीठे बोली की होती है। धार्मिक कार्यो में इनकी ज्यादा रूचि ज्यादा होती है। 

अक्टूबर:  इस माह में जन्म लेने वाली लड़कियां सौभायवती और बुद्धिमान होती है। इनका स्वभाव सच बोलने वाला होता है।

नवम्बर : इन लड़कियों का स्वभाव अपने पति से मेल खाने वाला होता है, इन्हें समाज में काफी प्रतिष्ठा मिलती है। इन्हें गुस्सा अपने भीतर ही समा लेने का गुण होता है। 

दिसंबर : इस माह में जन्म लेने वली लड़कियां स्वभाव मे कल्याणकारी और भाग्यशाली होती है। इन्हें अपने जीवन में कभी धन की कमी नहीं होती है।