March 2020 Bhavishya

रविवार 01 मार्च 2020

आज जिनका जन्म दिन है-

उनका आगामी वर्ष-

 

वर्ष के प्रारंभ में भागदौड़ रहेगी। कार्यक्षेत्र में अत्याधिक  परिश्रम होगा। आंशिक सफलता मिलेगी। शारीरिक कष्ट से मन में व्यर्थ विचार उत्पन्न होंगे। वर्ष के मध्य में नवीन योजनाओं की रूपरेखा बनेगी। तीर्थ यात्रा होगी। धार्मिक कार्यो में रूचि व लगन रहेगी।

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों का शारीरिक कष्ट तथा मनः स्थिति व्यथित रहेगी। वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को कार्यक्षेत्र में अत्याधिक परिश्रम से आंशिक सफलता मिलेगी।कर्क राशि के व्यक्तियों को तीर्थ यात्रा होगी। धार्मिक कार्यो में रूचि रहेगी। सिंह राशि के व्यक्तियों को कार्यो में सफलता मिलेगी। मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को किसी अपरिचित पर अधिक विश्वास करने से नुकसान होगा। मकर और कंुभ राशि के व्यक्तियों को वाहन का सुख प्राप्त होगा। धनु और मीन राशि के व्यक्तियों की रूपरेखा का परिवर्तन करना होगा। व्यापार लाभप्रद रहेगा। 

–0–

आज जिनका जन्म दिन है- सेामवार 02 मार्च 2020

उनका आगामी वर्ष–

 

वर्ष के प्रारंभ में दाम्पत्य जीवन में वाद विवाद होगा। अधिकारियों के कोप का सामना करना पडेगा। व्यापार में अनिश्चितता की स्थिति रहेगी। वर्ष के मध्य में बैचारिक मंथन होगा।धार्मिक कार्यो में रूचि रहेगी। वर्ष के अन्त में आर्थिक योजनाओं में लाभ होगा। साहसिक कार्य क्षमता में वृद्धि होगी।

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को दाम्पत्य जीवन में वाद विवाद होगा। वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को कोप का सामना करना पडे़गा। कर्क राशि के व्यक्तियों को व्यापार में स्थिति सामान्य रहेगी। सिंह राशि के व्यक्तियों को साहसिक क्षमता में वृद्धि होगी। मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को बैचारिक मंथन होगा। मकर और कंुभ राशि के व्यक्तियों को आर्थिक योजनाओं में लाभ होगा। धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को धार्मिक कार्यो में रूचि रहेगी। 

–0–

 

मंगलवार 03 मार्च 2020

आज जिनका जन्म दिन है-

उनका आगामी वर्ष–

 

वर्ष के प्रारंभ में विचार विमर्श होगा। व्यक्तिगत संबंधों में कार्य की अधिकता रहेगी। वर्ष केमध्य में शारीरिक कष्ट और मानसिक चिन्ता रहेगी। स्वजनों से मतभेद होगा। पारिवारिक परेशानियों में वृद्धि होगी। वर्ष के अन्त में मित्रों के सहयोग से सामाजिक प्रतिष्ठा मेंवृद्धि होगी।

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को आर्थिक लाभ होगा। वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को नई योजनाओं में विचार विमर्श होगा।कर्क राशि के व्यक्तियों को संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी। मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को पारिवारिक परेशानियों मेंवृद्धि होगी। मकर और कंुभ राशि के व्यक्तियों को मांागलिक कार्यो में खर्च होगा। ंिसंह राशि के व्यक्तियों को यात्रा में सतर्कता बांछनीय। धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को यथेष्ठ सतर्कता रखना हितकर रहेगा, परिश्रम अधिक होगा। 

–0–

बुधवार 04 मार्च 2020

आज जिनका जन्म दिन है-

उनका आगामी वर्ष —

 

वर्ष के प्रारंभ में भौतिक सुखों की प्राप्त होगी। धार्मिक कार्यो में संलग्नता रहेगी। वर्ष के मध्य में आत्म विश्वास में वृद्धि होगी। नवीन योजनाओं में पॅूजी निवेश होगा। वर्ष के अन्त में अत्याधिक व्यय से क्रोध में वृद्धि होगी। प्रियजनों के प्रति उदासीनता रहेगी। जायजाद के प्रति समस्याओं का समाधान होगा। विवादों से बचना होगा। 

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को आत्म विश्वास में वृद्धि होगी। वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को नवीन योजनाओं मेंवृद्धि होगी। सिंह राशि के व्यक्तियों को धार्मिक कार्यो में संलग्ना रहेगी। कर्क राशि के व्यक्तियों को परिश्रम अधिक करना होगा। मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को जायजाद के विवाद का सामना करना होगा।धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को व्यय के कारण खिन्नता रहेगी। मकर और कंुभ राशि के व्यक्तियों को राजनीति में विवाद होगा। 

–0–

गुरूवार 05 मार्च 2020

आज जिनका जन्म दिन है-

उनका आगामी वर्ष:

वर्ष के प्रारंभ में धार्मिक कार्यो में रूचि रहेगी।मित्र अथवा भाईग् का सहयोग रहेगा। वर्ष के मध्य में व्यवसाय में सफलता मिलेगी। शासन सत्ता का सुख प्राप्त होगा। वर्ष केमध्य में आजीविका के क्षेत्र में भागदौड़ रहेगी। जमीन जायजाद में व्यस्तता रहेगी। व्यापार व्यवसाय में स्थिति सामान्य रहेगी। 

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को व्यापारिक स्थिति सामान्य रहेगी। कर्क राशि के व्यक्तियों को शासन से सुख प्राप्त होगा। वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को अध्ययन में रूचि रहेगी। सिंह राशि के व्यक्तियों को मित्र अथवा भाई का सहयोग मिलेगा। धनु औार मीन राशि के व्यक्तियों को आजीविका के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। मकर और कंुभ राशि के व्यक्तियों को सहयोग रहेगा। मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को मित्र अथवा भाई का सहयोग मिलेगा। शिक्षा में तरक्की होगी। 

–0–

आज जिनका जन्म दिन है- शुक्रवार 06 मार्च 2020

उनका आगामी वर्ष–

 

वर्ष के प्रारंभ में मित्रों और भाईयों का सहयोग मिलेगा। मानसिक प्रसन्नता रहेगी।व्यापार में लाभ प्राप्त होगा। राजनीतिक कार्यो में सफलता मिलेगी। मान सम्मान में वृद्धि होगी। वर्ष के  अन्त में पारिवारिक सुख बना रहेगा। विवादों से बचें। वाणी में कठोरता तथा क्रोध में वृद्धि होगी। व्यय और संतान की चिन्ता से मन व्यथित रहेगा।

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को वाणी में कठोरता तथा क्रोध में वृद्धि होगी। चिड़चिड़ापन रहेगा। वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को व्यय और मान सम्मान में वृद्धि होगी। सिंह राशि के व्यक्तियों को आवश्यक विवादों से बचना हितकर रहेगा। मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को परश्रम की अधिकता रहेगी। मकर और कंुभ राशि के व्यक्तियों को पारिवारिक मामलों में खिन्नता रहेगी। धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को समय का सदुपयोग करना होगा। कर्क राशि के व्यक्तियों को स्वास्थ्य का ध्यान रखना हितकर रहेगा।

–0–

 

 

शनिवार- 07 मार्च 2020

आज जिनका जन्म दिन है-

उनका आगामी वर्ष–

वर्ष के प्रारंभ में व्यवसाय में सुधार होगा। पुरानी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। वर्ष केमध्य में मित्रों  व भाईयों के सहयोग से कार्य क्षेत्र में वृद्धि होगी। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। लाभ प्राप्त होगा, वर्ष के अन्त में विवादित राजनीति का सामना करना पडे़गा। मित्र से तनाव रहेगा। व्यवसाय में परिश्रम एवं व्यस्तता रहेगी।

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को व्यवसाय में सुधार होगा। वृष और तुला राशि के व्यक्तियों के मित्र व भाईयों के सहयोग से कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। कर्क राशि के व्यक्तियों के लिये व्यापार में परिश्रम अधिक करना होगा। मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को योजनाओं में सफलता प्राप्त होगी। धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को जीवन सुखमय आनन्दमय रहेगा। सिंह राशि के व्यक्तियों को परिश्रम की अधिकता रहेगी। मकर और कंुभ राशि के व्यक्तियों को यात्रा का योग है। 

–0–

 

 

रविवार 08 मार्च 2020

आज जिनका जन्म दिन है-

उनका आगामी वर्ष:

वर्ष के प्रारंभ में शिक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य लाभ होगा। वर्ष के मध्य में स्थिति सामान्य रहेगी। धार्मिक कार्यो में संलग्नता रहेगी। मित्रों के कारण व्यवधान आ सकता है। व्यर्थ के वाद विवाद से बचने का प्रयास करें। 

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को पद का लाभ मिलेगा। सामाजिक कार्यो मेंव्यस्तता रहेगी। वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को शत्रु पक्ष से कष्ट होगा। प्रगति का योग है। सिंह राशि के व्यक्तियों को धार्मिक कार्यो में संलग्नता रहेगी। कर्क राशि के व्यक्तियों को परिश्रम अधिक करना होगा। मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को कार्यो में व्यस्तता रहेगी। मकर और कंुभ राशि के व्यक्तियों को कार्यो में मित्रों की मदद प्राप्त होगी। धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को अनावश्यक व्यवधानों का सामना करना होगा। 

–0–

सोमवार 09 मार्च 2020

आज जिनका जन्म दिन है-

उनका आगामी वर्ष–

वर्ष के प्रारंभ में प्रगतिवर्धक समाचार मिलेगा। यात्रा होगी। बैचारिक वाद विवाद होगा। धार्मिक कार्यो में रूचि रहेगी। वर्ष के मध्य में मित्रों तथा भाईयों का सहयोग बना रहेगा। अचल संपत्ति के कार्यो की अधिकता रहेगी। दाम्पत्य जीवन में मधुरता आयेगी। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। कर्मचारियों का सहयोग वर्ष के अन्त में पारिवारिक समस्याओं से चिन्ता रहेगी। यात्रा आदि का योग है। शारीरिक कष्ट होगा। मित्र के प्रति उदासीनता रहेगी। अधिकारियों से मतभेद रह सकते है।

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को पारिवारिक समस्याओं में व्यस्तता रहेगी।कर्क राशि के व्यक्तियों को शारीरिक कष्ट होगा। धार्मिक कार्यो में रूचि रहेगी। मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को बैचारिक विवाद होगा। मकर और कंुभ राशि के व्यक्तियों को कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को व्यय करना होगा। 

–0–

 

 आज जिनका जन्म दिन है- मंगलवार 10 मार्च 2020

उनका आगामी वर्ष-

वर्ष के प्रारंभ में व्यापारिक कार्यो में अधिक परिश्रम से आंशिक सफलता के योग है। व्यय और संतान की चिन्ता से मन अशांत रहेगा। वाणी में कठोरता तथा प्रियजनों के प्रति उदासीनता रहेगी। निर्णय सोच विचार कर लें। वर्ष के अन्त में मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। भाईयों का सहयोग बना रहेगा। नवीन कार्यो में रूचि रहेगी। व्यापार व्यवसाय में लाभ होगा।

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। भाईयों का सहयोग मिलेगा। वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को व्यवसायिक कार्यो में परिश्रम अधिक करना होगा। कर्क राशि के व्यक्तियों को सत्ता पक्ष में रूचि रहेगी। सिंह राशि के व्यक्तियों को संतान की चिन्ता रहेगी, मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को राज्य सम्मान की प्राप्ति होगी। धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को निर्णय सोच विचार कर लेना हितकर रहेगा। मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को अपनी योजनाओं को गुप्त रखकर कार्य करना हितकर रहेगा। 

–0–

बुधवार 11 मार्च 2020

आज जिनका जन्म दिन है-

उनका आगामी वर्ष:

वर्ष के प्रारंभ में भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। मन में उत्साह बना रहेगा। मित्रों के सहयोग से व्यापार में लाभ होगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। वर्ष के मध्य में दाम्पत्य जीवन में विवाद होगा। धार्मिक कार्यो में संलग्नता रहेगी। राजनैतिक विवाद की स्थिति का सामना करना होगा। व्यक्तिगत संबंधों में में सुधार होगा। शिक्षा में व्यवधान आयेगा। वर्ष के अन्त में दौड़धूप होगी। मित्र से विवाद हो सकता है। मतभेद में वृद्धि होगी। अचानक धन लाभ होगा। 

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को दाम्पत्य जीवन में वाद विवाद होगा। धार्मिक कार्यो में संलग्नता रहेगी। वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को परिश्रम अधिक करना होगा। मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को राजनीत में विशेष सतर्कता रहेगी। मकर और कंुभ राशि के व्यक्तियों को धार्मिक कार्यो में संलग्नता रहेगी। धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को खान पान पर संयम रखना हितकर रहेगा। कर्क राशि के व्यक्तियों को सहयोग रहेगा। सिंह राशि के व्यक्तियों को राजनैतिक कार्यो में व्यस्तता रहेगी।

–0–

 

गुरूवार 12 मार्च 2020

आज जिनका जन्म दिन है-

उनका आगामी वर्ष:

वर्ष के प्रारंभ में आजीविका के क्षेत्र मेंदौड़धूप और परिश्रम करना होगी। व्यर्थ मनमुटाव रहेगा। वाद विवाद से बचने का प्रयास करें। शिक्षा में व्यवधान होगा। वर्ष के मध्य में शासन सत्ता से सुख शुभ सूचना प्राप्त होगी। नौकरी व्यवसाय में सफलता मिलेगी। वर्ष के अन्त में विशेष वृद्धि होगी। संतान का सुख प्राप्त होगा। 

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को शासन से शुभ सूचना प्राप्त होगी। वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को स्थाई संपत्ति में वृद्धि होगी। कर्क राशि के व्यक्तियों को नौकरी व व्यवसाय में सफलता मिलेगी। सिंह राशि के व्यक्तियों को परिश्रम की अधिकता रहेगी। धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को आजीविका के क्षेत्र में परिश्रम होगा। मकर और कंुभ राशि के व्यक्तियों को नियोजित कार्यो में सफलता प्राप्त होगी। मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को व्यापार में लाभ प्राप्त होगा।

–0–

शुक्रवार- 13 मार्च 2020

आज जिनका जन्म दिन है-

उनका आगामी वर्ष–

वर्ष के प्रारंभ में मित्रों व भाईयों के सहयोग से राजनैतिक लाभ होगा। सुखद यात्रा का योग है। वर्ष के मध्य में वाहन का सुख प्राप्त होगा। ख्याति एवं राजकीय सम्मान की प्राप्ति होगी। वर्ष के अन्त में शिक्षा में व्यवधान आयेगा। आर्थिक कमी केकारण योजनायें वाधित होंगी। मित्र के कारण हुये विवाद से भागदौड़ रहेगी।

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को मित्रों व भाईयों से राजनैतिक लाभ होगा। कर्क राशि के व्यक्तियों को आर्थिक एवं मानसिक परेशानी से राहत मिलेगी। सिंह राशि के व्यक्तियों को ख्याति प्राप्त होगी। मकर और कंुभ राशि के व्यक्तियों को विशेष सतर्कता बांछनीय। मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को वाहनादि का सुख मिलेगा। धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को आर्थिक समस्या कासमाधान होगा। तुला और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को सावधानी रखनी चाहिये। 

–0–

 

शनिवार 14 मार्च 2020

आज जिनका जन्म दिन है-

उनका आगामी वर्ष:

वर्ष के प्रारंभ में धैर्य साहस एवं परिश्रम से स्थितियां अनुकूल रहेंगी। व्यापार में सफलता मिलेगी। वर्ष के मध्य में मनोरंजन में व्यय होगा। स्थाई संपत्ति में वृद्धि होगी। वर्ष के अन्त में पारिवारिक अव्यवस्था से मन खिन्न रहेगा। व्यवसायिक निर्णय लेने में जल्दबाजी न दिखायें, स्त्री पक्ष से कष्ट होगा। 

 

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को स्थाई संपत्ति में वृद्धि होगी। वृष और तुला राशि के व्यक्तियों की धैर्य एवं परिश्रम से स्थितियां अनुकूल रहेंगी। कर्क राशि के व्यक्तियों का मनोरंजन में व्यय होगा। सिंह राशि के व्यक्तियों को कार्यक्षेत्र में व्यस्तता रहेगी। मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को व्यापार में अनुकूलता प्राप्त होने का योग है। मकर और कंुभ राशि के व्यक्तियों को परिश्रम अधिक करना होगा। धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को साहस से कार्य करना हितकर रहेगा।  परिश्रम होगा। 

–0–

रविवार 15 मार्च 2020

आज जिनका जन्म दिन है-

उनका आगामी  वर्ष:

वर्ष के प्रारंभ में नवीन कार्यो में सफलता मिलेगी। व्यापार में लाभ होगा। वर्ष के मध्य में सत्ता पक्ष से सुख प्राप्त होगा। स्थाई संपत्ति का लाभ प्राप्त होगा। वर्ष के अन्त में माता पिता के कमजोर स्वास्थ्य से मन अशांत रहेगा। अत्याधिक भागदौड़ के बाद सफलता मिलेगी।  अधिकारी से मतभेद में वृद्धि होगी।

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को माता पिता के कमजोर स्वास्थ्य से मन अशांत रहेगा। वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को राज्य सम्मान प्राप्त होगा। प्रभाव में वृद्धि होगी। कर्क राशि के व्यक्तियों को पारिवारिक तीर्थ यात्रा धार्मिक कार्यो में रूचि रहेगी। सिंह राशि के व्यक्तियों को पारिवारिक चिन्ता से मन विचलित रहेगा। मकर और कंुभ राशि के व्यक्तियों को आकस्मिक संकटों का सामना करना होगा। धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को राजनैतिक कार्यो में सफलता प्राप्त होने का योग है। मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों के लिये परिश्रम अधिक करना होगा। 

‘–0–

 

सोमवार 16 मार्च 2020

आज जिनका जन्म दिन है-

उनका आगामी वर्ष:

वर्ष के प्रारंभ में राजनैतिक कार्यो में सफलता प्राप्त होगी। नवीन योजनाओं का शुभारंभ होगा। वर्ष के मध्य मे तीर्थ यात्रा या धार्मिक कार्यो में रूचि रहेगी। राज्य सम्मान मिलेगा। प्रभाव में वृद्धि होगी। वर्ष के मघ्य में सत्ता पक्ष से सुख प्राप्त होगा। वर्ष के अन्त में पारिवारिक चिन्ता से संकट का सामना करना होगा। 

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को योजना का शुभारंभ होगा। वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को अत्याधिक दौड़धूप से सफलता मिलेगी। कर्क राशि के व्यक्तियों को स्थाई लाभ का मार्ग प्रशस्त होगा। सिंह राशि के व्यक्तियों को नवीन कार्यो में रूचि रहेगी। धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को सामंजस्य बना रहेगा। मकर और कंुभ राशि के व्यक्तियों को समय सफलतादायक रहेगा। मतभेदों का सामना करना पडे़गा। मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को राजकीय सहयोग प्राप्त होगा।   

–0–

 

आज जिनका जन्म दिन है- मंगलवार-17 मार्च 2020

उनका आगामी वर्ष–

 

वर्ष के प्रारंभ में भवन संबंधी विवाद का सामना करना होगा। व्यर्थ के वाद विवाद से मतभेद बढे़गा। वर्ष के ेमध्य में रचनात्मक कार्यो में सफलता मिलेगी। व्यवसाय में प्रगति होगी। राज्य सम्मान एवं प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी। वर्ष के अन्त में पारिवारिक एवं आर्थिक लाभ प्राप्त होने का योग है। 

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को व्यापार में प्रगति होगी। वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को वाहन का सुख प्राप्त होगा। कर्क राशि के व्यक्तियों को रचनात्मक कार्यो में सफलता प्राप्त होगी। सिंह राशि के व्यक्तियों को अपने कार्यो को लगन एवं निष्ठा से कार्य करना हितकर रहेगा। मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को सहयोग एवं सफलता के योग है। धनु और मीन राशि के व्यक्तियों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। 

–0– 

 

बुधवार 18 मार्च 2020

आज जिनका जन्म दिन है

उनका आगामी वर्ष —

 

वर्ष के प्रारंभ में आर्थिक योजनाओं में सुधार होगा। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। वर्ष के मध्य में भाईयों से शत्रु पक्ष परास्त होगा। वाहन पशु आदि से लाभ का योग है। आर्थिक क्षेत्र में कमी के कारण योजनायें वाधित होंगी। वाणी में कठोरता तथा क्रोध में वृद्धि होगी। प्रियजनों के कारण हानि हो सकती है। 

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों का वाहन पशु आदि से लाभ होगा। भाईयों के सहयोग से लाभ प्राप्त होगा। शत्रु पक्ष परास्त होगा। आर्थिक क्षेत्र में कमी के कारण योजनायें वाधित होंगी। कर्क राशि के व्यक्तियों को मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को वाणी में कठोरता तथा क्रोध में वृद्धि होगी। धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ मिलेगा। वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को नवीन आर्थिक संकटों का सामना करना होगा। मकर और कंुभ राशि के व्यक्तियों को यात्रा में उइाईगीरों से सावधानी रखना हितकर रहेगा। सिंह राशि के व्यक्तियों को सतर्कता बांछनीय। 

–0–

 

गुरूवार 19 मार्च 2020

आज जिनका जन्म दिन है-

उनका आगामी वर्ष–

वर्ष के प्रारंभ में पूर्व निर्धारित कार्यो में आकस्मिक रूकावटें आयेंगी। व्यर्थ का वाद विवाद हो सकता है। व्यय में वृद्धि होगी।  मानसिक अशांति रहेगी। वर्ष के मध्य में शासन सत्ता से लाभ तथा व्यक्तिगत संबंधों में सुधार होगा। सामाजिक कार्यो में ख्याति प्राप्त होगी। वर्ष के अन्त में भागदौड़ में सफलता प्राप्त होगी। आर्थिक योजनाओं में लाभ प्राप्त होगा। 

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को पूर्व निर्धारित कार्यो में आकस्मिक रूकावट आयेगी। वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को व्यर्थ के वाद विवाद से उलझना होगा। कर्क राशि के व्यक्तियों के लिये समय उत्तम रहेगा। परिश्रम करना होगा। सिंह राशि के व्यक्तियों को कार्य कुशलता का परिचय देंगे। मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को प्रतिष्ठित लोगों से प्रसिद्धि प्रशंसा मिलेगी। मकर और कंुभ राशि के व्यक्तियों को यात्रा में सतर्कता बांछनीय। धनु और मीन राशि के व्यक्तियों का मनोबल बना रहेगा। 

–0–

 

आज जिनका जन्म दिन है- शुक्रवार 20 मार्च 2020

उनका आगामी वर्ष-

 

वर्ष के प्रारंभ में शिक्षा प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त होगी। आकस्मिक धन लाभ का योग है। वर्ष के मध्य में व्यापार में लाभ होगा। शासन सत्ता का सुख मिलेगा। वर्ष के अन्त में शारीरिक कष्ट रहेगा। मित्रों से व्यर्थ वाद विवाद हो सकता है। स्थानान्तरण का योग है। मानसिक तनाव में वृद्धि होगी।

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को शारीरिक कष्ट होगा। वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को शासन सत्ता का सुख प्राप्त होगा। मित्रों से व्यर्थ वाद विवाद हो सकता है, सावधानी बांछनीय। कर्क राशि के व्यक्तियों को आकस्मिक धन लाभ का योग है। स्थान परिवर्तन हो सकता है। सिंह राशि के व्यक्तियों को राजकीय सहयोग रहेगा। मकर और कंुभ राशि के व्यक्तियों को नवीन योजनाओं का लाभ मिलेगा। मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को स्थानीय सहायता प्राप्त होगी। धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को लाभदायक समय प्राप्त  होगा। 

–0–

शनिवार 21 मार्च 2020

आज जिनका जन्म दिन है-

उनका आगामी वर्ष:

 

वर्ष के प्रारंभ में व्यर्थ की यात्राओं में धन व्यय होगा। मानसिक उनझन रहेगी। शत्रु पक्ष प्रबल रहेगा। वर्ष के मध्य में व्यक्तिगत संबंधों में सुधार होगा। सामाजिक कार्यो में ख्याति प्राप्त होगी। वर्ष के अन्त में भागदौड़ से मन तनावग्रस्त रहेगा। दाम्पत्य जीवन सुखमय बना रहेगा।

मेष और और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों का शत्रु पक्ष प्रबल रहेगा। वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को यात्राओं में धन व्यय होगा। कर्क राशि के व्यक्तियों को मानसिक उलझन रहेगी। सिंह राशि के व्यक्तियों का संबंधों में मधुरता आयेगी। मकर और कंुभ राशि के व्यक्तियों को व्यर्थ भागदौड़ से मन तनावग्रस्त रहेगा। धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को समय व्यक्तिगत कार्यो में व्यस्तता रहेगी। कार्य में सुधार का अनुभव होगा। 

–0–

 

आज जिनका जन्म दिन है- रविवार 22 मार्च 2020

उनका आगामी वर्ष:

 

वर्ष के प्रारंभ में राजनैतिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी। सामाजिक कार्यो में व्यस्तता रहेगी। वर्ष के मध्य में मित्रों तथा सहयोगियों का सहयोग प्राप्त होगा। किसी रमणीक स्थल की सैर होगी। व्यक्तिगत संबंधों में सुधार होगा। वर्ष के अन्त में पारिवारिक विवाद से मनः स्थिति व्यथित रहेगी। स्वास्थ्य कष्ट होगा। व्यर्थ धन व्यय होगा।

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को राजनैतिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी। वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को मधुरता रहेगी। कर्क राशि के व्यक्तियों को पारिवारिक विवाद में वृद्धि होगी। सिंह राशि के व्यक्तियों को सामाजिक कार्यो में व्यस्तता रहेगी। धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को मित्रों के साथ भ्रमण मनोरंजन, एवं रमणीक स्थल की सैर होगी। मकर और कंुभ राशि के व्यक्तियों के प्रभाव में वृद्धि होगी। मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों की प्रतिष्ठा बढे़गी। कार्यो में यथेष्ठ सावधानी व सतर्कता बांछनीय है। 

–0–

 

सोमवार 23 मार्च 2020

आज जिनका  जन्म दिन है-

उनका आगामी वर्ष:

वर्ष के प्रारंभ में प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। यात्रा होगी। बैचारिक मतभेद वाद विवाद होगा। धार्मिक कार्यो में रूचि रहेगी। मध्य में मित्रों का सहयोग रहेगा। अचल संपत्ति के कार्यो में अधिकता रहेगी। दाम्पत्य जीवन में मधुरता आयेगी। कार्य क्षेत्र में वृद्धि होगी। कर्मचारियों का सहयोग बना रहेगा। वर्ष के अन्त में पारिवारिक समस्याओं का निवारण होगा। यात्रा आदि का योग है। शारीरिक कष्ट होगा। 

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को मित्रों और भाईयों का सहयोग, अल संपत्ति में लाभ होगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता आयेगी। वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को पारिवारिक समसयाओं में व्यस्तता रहेगी। कर्क राशि के व्यक्तियों को यात्रा अधिक होगी। शिक्षा में सफलता मिलेगी। सिंह राशि के व्यक्तियों को शारीरिक कष्ट और मानसिक थकान महसूस होगी। मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को बैचारिक वाद विवाद होगा। धार्मिक कार्यो में रूचि रहेगी। मकर और कंुभ राशि के व्यक्तियों को कार्य क्षेत्र में वृद्धि होगी। धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को धार्मिक यात्रा होगी। 

–0–

आज  जिनका जन्म दिन है- मंगलवार 24 मार्च 2020

उनका आगामी वर्ष:

 

वर्ष के प्रारंभ में व्यापारिक कार्यो में अधिक परिश्रम से आंशिक सफलता के योग है। व्यय और संतान की चिन्ता से मन अशांत रहेगा। वाणी में कठोरता तथा प्रियजनों के प्रति उदासीनता रहेगी। निर्णय सोच विचार कर करना हितकर रहेगा। वर्ष के मध्य में सत्ता पक्ष से सुख मिलेगा। राज्य सम्मान प्राप्त होगा। वर्ष के अन्त में मान सम्मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। भाईयों का सहयोग बना रहेगा। नवीन कार्यो में रूचि रहेगी। व्यापार में लाभ होगा।

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को मान सम्मान में वृद्धि होगी। भाईयों का सहयोग मिलेगा। वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को व्यवसायिक कार्यो में परिश्रम अधिक करना होगा। कर्क राशि के व्यक्तियों को सत्ता पक्ष की चिन्ता रहेगी। सिंह राशि के व्यक्तियों को संतान का सहयोग रहेगा। मकर और कंुभराशि के व्यक्तियों को राज्य सम्मान मिलेगा। धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को साहसिक कार्यो की प्रश्ंासा मिलेगी। मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को निजी पुरूषार्थ बना रहेगा। 

–0–

आज जिनका जन्म दिन है- बुधवार 25 मार्च 2020

उनका आगामी  वर्ष:- 

 

वर्ष के प्रारंभ में बैचारिक अशांति रहेगी। सत्संग में मन लगेगा। आत्म विश्वास और शांति संतोष का अनुभव होगा। व्यवसायिक तनाव रहेगा। पारिवारिक विवाद से मन में चिन्ता रहेगी। वर्ष के मध्य में राजनैतिक मित्र के सहयोग से पद प्रतिष्ठा में परिवर्तन होगा। नवीन योजनाओं का विकास होगा। वर्ष के अन्त में व्यवसायिक तनाव कम होगा।

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों की नई योजनाओं में विचार विमर्श होगा। वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। नसैकरी में स्थिति सामान्य रहेगी। मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों के लिये समय अनुकूल रहेगा। मिथुन और कन्याराशि के व्यक्तियों के लिये विवादों से मुक्ति मिलेगी। कर्क राशि के व्यक्तियों को व्यवसायिक तनाव कम होगा। ंिसंह राशि के व्यक्तियों के मनोवांछित कार्य बनने का योग है।  धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को नई योजना पर विचार विमर्श होगा। 

–0– 

 

 

आज जिनका जन्म दिन है- गुरूवार 26 मार्च 2020

उनका आगामी वर्ष: 

 

वर्ष के प्रारंभ में अचानक धन लाभ का योग है। आत्म विश्वास में वृद्धि होगी। वर्ष केमध्य में राजनैतिक क्षेत्र में विवाद के कारण मन खिन्न रहेगा। वर्ष के अन्त में व्यक्तिगत संबंधों में सुधार होगा। मित्रों के सहयोग से व्यापार में लाभ होगा। 

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को धन संकट का सामना करना पडे़गा। वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को साझेदारी में विवाद बढेगा। कर्क राशि के व्यक्तियों को राजनैतिक क्षेत्र में विवाद से खिन्नता रहेगी। सिंह राशि के व्यक्तियों को सामान्य लाभदायक स्थिति आयेगी। मकर और कंुभ राशि के व्यक्तियों को अचानक धन लाभ प्राप्त होगा। धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को आत्म विश्वास में वृद्धि होगी। मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को व्यक्तिगत संबंधों का विकास होगा। कार्य व्यस्तता रहेगी।

–0–

 

आज जिनका जन्म दिन है- शुक्रवार 27 मार्च 2020

उनका आगामी वर्ष-

 

वर्ष के प्रारंभ में अचानक धन लाभ का योग है। शासन सत्ता का सुख प्राप्त होगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। वर्ष के मध्य में भौतिक सुखों की प्राप्त होगी। अधिकारियों से मेल मिलाप साहस में वृद्धि होगी। व्यर्थ का विवाद होगा। मन व्यथित रहेगा। भविष्य की चिन्ता से स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। 

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों के लिये शासन सत्ता का सुख प्राप्त होगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। वृष औैर तुला राशि के व्यक्तियों के लिये भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। सिंह राशि के व्यक्तियों को सामाजिक कार्यो में विवाद से मन व्यथित रहेगा। मकर और कंुभ राशि के व्यक्तियों को अधिकारियों से मेल मिलाप होगा। साहस में वृद्धि होगी। कर्क राशि के व्यक्तियों को अनुकूल लाभ मिलेगा। धार्मिक कार्यो में वृद्धि होगी। मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को स्वास्थ्य पर ध्यान देना हितकर रहेगा। धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को मान सम्मान की प्राप्ति होगी। 

–0–

 

आज जिनका जन्म दिन है- शनिवार 28 मार्च 2020

उनका आगामी वर्ष-

 

वर्ष के प्रारंभ में भौतिक सुखों की प्राप्त होगी। मन में उत्साह बना रहेगा। मित्र के सहयोग से व्यापार में लाभ होगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। वर्ष के मध्य में दाम्पत्य जीवन में वाद विवाद का सामना करना पडे़गा। व्यक्तित्व में सुधार होगा। शिक्षा में व्यवधान आयेगा। वर्ष के अन्त में दौड़धूप होगी। मित्र से विवाद हो सकता है। मतभेद में वृद्धि होगी। अचानक धन लाभ का योग है। 

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को दाम्पत्य जीवन में वाद विवाद होगा। धार्मिक कार्यो में संलग्नता रहेगी। वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को दौड़धूप की अधिकता रहेगी। अचानक धन लाभ का योग है। मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को धार्मिक कार्यो में संलग्नता रहेगी। धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को खानपान पर संयम रखना हितकर रहेगा। मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को राजनीति में विशेष सतर्कता बांछनीय। कर्क राशि के व्यक्तियों को निजी कार्यो में व्यस्तता रहेगी। सिंह राशि के व्यक्तियों को प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। 

–0–

आज जिनका जन्म दिन है- रविवार- 29 मार्च 2020

उनका आगामी वर्ष:

वर्ष के प्रारंभ में शिक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य लाभ होगा। वर्ष के मध्य में स्थिति सामान्य रहेगी। धार्मिक कार्यो में संलग्नता रहेगी। मित्रों के कारण व्यवधान आ सकता है। व्यर्थ के वाद विवाद से बचने का प्रयास करें।

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को पद का लाभ मिलेगा। सामाजिक कार्यो में व्यस्तता रहेगी। वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को शत्रु पक्ष से कष्ट होगा। प्रगति का योग है। सिंह राशि के व्यक्तियों को धामिक कार्यो में संलग्नता रहेगी। कर्क राशि के व्यक्तियों को परिश्रम अधिक करना होगा। मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को कार्यो में व्यस्तता रहेगी। मकर और कंुभ राशि के व्यक्तियों को मित्रों की मदद प्राप्त होगी। धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को अनावश्यक व्यवधानों का सामना करना होगा। 

–0–

 

 

 

 

आज जिनका जन्म दिन है- सोमवार 30 मार्च 2020

उनका आगामी वर्ष:–

 

वर्ष के प्रारंभ में स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, आर्थिक हानि होगी। भूमि भवन संबंधी मामलों में विवाद होगा। भावुकता में कोई भी निर्णय न करना हितकर रहेगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें। वर्ष के मध्य में सुखद यात्रा का योग है। स्थाई लाभ की योजना बनेगी। मित्र या भाईयों का सहयोग प्राप्त होगा। वर्ष के  अन्त में मित्रों से बौद्धिक विचार विमर्श होगा। सामाजिक कार्यो में ख्याति प्राप्त होगी। लेखनादि कार्यो में सफलता प्राप्त होगी। 

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों की सुखद यात्रा का योग है। स्थाई लाभ की योजना बनेगी। वृष और तुला राशि के व्यक्तियों की आर्थिक गृहकार्यो में व्यस्तता रहेगी। सिंह राशि केव्यक्तियों का भूमि भवन आदि संबंधी कार्यो में ख्याति प्राप्त होगी। मित्रों से बौद्धिक विचार विमर्श होगा। मकर और कंुभ राशि के व्यक्तियों को व्यापार में लाभ होगा। मित्रों व भाईयों से सहयोग बना रहेगा। धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को क्रोध से बचना चाहिये। कर्क राशि के व्यक्तियों को परिश्रम अधिक होगा। मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को यात्रा में सावधानी रखनी चाहिये। 

–0–

 

आज जिनका जन्म दिन है- मंगलवार 31 मार्च 2020

उनका आगामी वर्ष: 

 

वर्ष के प्रारंभ में वाहन का सुख मिलेगा। व्यय पर नियंत्रण रखें। शिक्षा और प्रतियोगिता में यात्रा होगी। सफलता के योग है। सामाजिक ख्याति में वृद्धि होगी। वर्ष के अन्त में सिरर्द अनिद्रा जैसे रोगों से परेशानी हो सकती है। व्यर्थ के वाद विवाद एवं भागदौड़ से व्यस्तता रहेगी। विभागीय कार्यो की अधिकता रहेगी। 

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को व्यर्थ की भागदौड़  एवं व्यस्तता दिमागी उलझन रहेगी। वृष और  तुला राशि के व्यक्तियों को वाहन का सुख मिलेगा। व्यय पर नियंत्रण रखें। कर्क राशि के व्यक्तियों को अच्छे प्रभाव की प्राप्ती होगी। सिंह राशि के व्यक्तियों को कार्यो में ख्याति प्राप्त होगी। मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को व्यवसाय में विवाद का सामना करना होगा। मकर और कंुभ राशि के व्यक्तियों को शिक्षा के क्षे़त्र में सफलता प्राप्त होगी। स्वास्थ्य के प्रति सर्तकता बांछनीय। धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को सिर दर्द, अनिद्रा जैसे रोग परेशान कर सकते हैं। 

–0–