जल्द लगती है इन लोगों को बुरी नजर, तुलसी की पत्तियों से करें उपाय

आपने अक्सर बुरी नजर लगने की बात सुनी होगी। आपके सेहत पर ही नहीं आपके कारोबार, करियर और आर्थिक स्थिति पर भी बुरी नजर का प्रभाव पड़ता है। बुरी नजर के कारण व्यक्ति नकारात्मक हो जाता है और अपने आप को

आपने अक्सर बुरी नजर लगने की बात सुनी होगी। आपके सेहत पर ही नहीं आपके कारोबार, करियर और आर्थिक स्थिति पर भी बुरी नजर का प्रभाव पड़ता है। बुरी नजर के कारण व्यक्ति नकारात्मक हो जाता है और अपने आप को कमजोर महसूस करने लगते हैं। वह कई तरह की परेशानियों से घिर जाता है। 

 
किसी कहते है बुरी नजर? 
संसार में तीन तरह की ऊर्जा मौजूद है। जो व्यक्ति के सोच, व्यवहार, सेहत और विचार को प्रभावित करता है। व्यक्ति के शरीर और घर में सकारात्मक और नाकारात्म ऊर्जा विद्यमान होता है। जब ये नाकारात्म ऊर्जा बढ़ जाती है और व्यक्ति के संपूर्ण क्रिया पर असर डालने लगती है तब इसे बुरी नजर लगना कहते हैं।
 
क्या कहता है विज्ञान
कई लोग नजर लगने को अन्धविश्वास मानते है। परंतु नजर लगना वहम नहीं बल्कि एक वैज्ञानिक कारण है। विज्ञान के अनुसार शरीर में विद्युत तरंगे होती हैं। इन विद्युत तरंगों को किसी प्रकार की बाधा होने पर शरीर बीमार हो जाता है।
 
इन उपायों से करें बचाव
-आप नजरबट्टू से बार बार बीमार पड़ने की स्थिति में बचाव कर सकते हैं। 
 
-काले धागे को विज्ञान में ऊष्मा का अवशोषक माना गया है। ऐसे में काला धागा पहनने पर बुरी नजर से बचाव होता है। ऐसा माना गया है कि काला धागा अपने अंदर बुरी नजर को अवशोषित कर लेता है।
 
-जब भी आप घर से बाहर जाते हैं तो गुड़ खाकर निकलें। गुड़ खाकर बाहर निकलने से दिमाग में नकारात्मक विचार नहीं आएंगे। 
 
-आप सकारात्मकता बनाएं रखें, इसके लिए आपने आस-पास ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने चाहिए। इससे आप नेगेटिव ऊर्जा के संपर्क में आने से बच जाएंगे।
 
-तुलसी के पत्ते आपको नकारात्मक ऊर्जा से बचाने में मददगार साबित हो चुका है। आपकों रोज तुलसी की दो पत्तियों का सेवन करना चाहिए, जिससे आप तनाव ये बचें रहेगें। साथ ही बुरी नजर का असर आप पर नहीं पड़ेगा।