shiv
File Photo

    Loading

    भारत संस्कृति, सभ्यता और परंपराओं का देश है। लोगों की अपने-अपने भगवान से आस्था जुडी हुई है। लोगों की आस्था में अपने भगवान को अपनी मन्नत पूरी करने के लिए चढ़वा चढ़ाते है। इन दिनों सावन (Sawan) का महीना चल रहा है। लोग भगवान शिव (Lord Shiva) की पूजा, अर्चना और आराधना करते है। भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए उनकी विशेष पूजा करते है चढ़ावा भी चढ़ाते है। लेकिन आपने कभी देखा है कि किसी ने भगवान को प्रसन्न करने के लिए अपने शरीर का अंग काट कर चढ़ाये? लेकिन  इन दिनों एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां एक महिला ने भगवान शिव को चढ़ावे के तौर पर अपनी जीभ काटकर शिवलिंग पर चढ़ा दी है।

    बता दें कि  महिला सावन के पहले सोमवार की पूजा के लिए मंदिर गई और वहां अपनी जीभ काटकर शिवलिंग को चढ़ा दी और वहीं तप करती रही। महिला ने ऐसा क्यों किया इसके बारे में  पता नहीं चल पाया है, लेकिन उनके परिवार का कहना है कि उनकी भगवान शिव में बहुत आस्था है, इसलिए शायद उन्होंने ऐसा किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,   60 वर्षीय पद्मिनी नायक सोमवार की सुबह 3 बजे गांव में मौजूद शिव मंदिर पहुंची।

     पूजा के बाद उन्होंने अपनी जीभ काटकर शिवलिंग पर चढ़ा दी। महिला के जीभ काटकर चढ़ाने की खबर इलाके में आग की तरह फैल गई। महिला के बेटे ने बताया कि उसे इसके बारे में कुछ नहीं पता की मां ने ऐसा क्यों की उन्होंने मुझे इस बारे में कुछ नहीं बताया था। बेटे के अनुसार मां बड़ी शिवभक्त है और बचपन में भी ऐसा कर चुकी हैं।

    15 साल की उम्र में उन्होंने अपनी जीभ काटकर शिवलिंग पर चढ़ा दी थी और वहीं बैठकर तप करती रहीं। उनके बेटे के अनुसार बाद में उनकी मां की जीभ वापस आ गई थी।