Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    ब्राजील: कोरोना महामारी (Corona Epidemic) की दूसरी लहर पूरी दुनिया में तबाही मचा रही है। इसे फैलने से रोकने से लिए सरकार कड़े कदम उठा रही है। सभी देश वैक्सीनेशन (Vaccination) के लिए जागरूक करने में लगे हैं। सरकार लोगों से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील कर रही है। ऐसे में कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों के कई वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) हो रहे है जो हम सभी को हैरान कर रहे है। वहीं कुछ वीडियो को देखकर हंसी से लोट-पोट कर रहे है। कोरोना के इंजेक्शन (Injection) को देखकर  कई लोग चिल्लाते है रोने लगते है ऐसे वीडियो भी सामने आ रहे है। अब इसे जुड़ा एक वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। जिसमें एक शख्स कोरोना के इंजेक्शन को देखकर डर से बेहोश हो गया। यह वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है। वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

    बता दें कि यह वीडियो ब्राजील का है। वहां के रहने वाले  मागुइला जूनियर (Maguila Júnior) को इंजेक्शन से डर लगता है। लेकिन फिर भी वो कोविड की पहली डोज लेने के लिए गए। लेकिन यह वीडियो को देखकर कोई भी हैरान हो जायेगा मागुइल साओ पाउलो के कन्वेंशन सेंटर में अपनी बारी का इंतजार कर रहे होते हैं। वीडियो में नजर आ रहा है कि वह कांप रहे है। वो कई बार गहरी सांस लेते हैं और फिर कुछ देर बाद ही उनकी बारी आती है, नर्स उनको इंजेक्शन देती है. जैसे ही उन्हें इंजेक्शन लगता है वो फर्श पर गिर जाते हैं। यह नजारा देखकर आसपासखड़ी नर्सेज डर जाती हैं. वहीं पास में खड़ा हुआ उनका साथी इस सीन को रिकॉर्ड कर रहा होता है

    नर्सेज के डर जाने पर वो बाद में बताते हैं कि उनके दोस्त को इंजेक्शन से डर लगता है, इसी बात को ध्यान में रखते हुए वो वीडियो रिकॉर्ड कर रहे थे, ताकि वो बाद में Maguila को ये दिखा पाएं. इंजेक्शन लगवाने वाला शख्स थोड़ी देर में ही वो ठीक हो जाता है, जिसके बाद उसे पीने के लिए पानी दिया जाता है, ताकि वो राहत महसूस कर सके। यह वीडियो को देखकर हर कोई हैरान हो जायेगा कि आखिर कोरोना वैक्सीन लगने के बाद शख्स को ऐसा क्या हुआ जो शख्स बेहोश हो गया। लेकिन यह शख्स को इंजेक्शन से बहुत डर लगता है जिसके कारण वह डर से बेहोश हो गया और उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।