Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    भारत में लोगों के पास टैलेंट (Tallent) का नाम विनोद कुमार चौधरी (Vinod Kumar Chaudhary) है। जो घर पर एक संस्थान (Institute) भी चलाते है। उन्होंने 2014 में अपना पहला रिकॉर्ड बनाया था। इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर तस्वीरें वायरल (Photo Viral) हो रही है। वह सुर्खियों में छाये हुए है। उनके इस अनोखे टैलेंट की सभी लोग चर्चा कर रहे है। हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है।

    बता दें कि विनोद इतनी फास्ट टाइपिंग करते है। उन्होंने 8 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के किताब मिला है। वह आंखों पर पट्टी बांधकर भी टाइपिंग करते है। उन्हें माउथ स्टिक से टाइप (typing) करने के लिए रिकॉर्ड बुक में जगह बनाई है। विनोद ने बताया कि ‘मेरे पास अपनी नाक से, आंखों पर पट्टी बांधकर और मुंह की छड़ी से टाइप करने का रिकॉर्ड है। मैंने 2014 में अपनी नाक से टाइप करने का पहला रिकॉर्ड बनाया था। 

    मेरे पास अन्य रिकॉर्ड हैं जैसे आंखों पर पट्टी बांधकर, एक हाथ से टाइप करना, एक उंगली से टाइप करना और माउथ स्टिक से टाइप करना। किसी ने मेरा रिकॉर्ड नहीं तोड़ा है।  मैं खुद ही अपना रिकॉर्ड तोड़ता हूं और सुधार करने की कोशिश करता हूं। सभी लोग इन दिनों उनकी खूब तारीफ कर रहे है।