ईमानदारी की मिसाल एक कुत्ता जो करता है पब मे नौकरी, सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो, लोगों का बन गया पसंदीदा

    Loading

    नई दिल्ली : कुत्ते संसार का एक ऐसा जीव होतें है, जो अपना काम बड़े ही शिद्दत से करते है। चाहे फिर मालिक का साथ देना हों या मालिक का कोई काम सुनना हों। वो बड़े ही जी जान से अपना काम करते हैं। तभी तो ईमानदारी के लिए कुत्ते को जाना जाता है। आज हम ऐसे ही एक कुत्ते के बारें में आपको बताने जा रहे है।

    कुत्ते को पालना यह तो आपने सुना होगा लेकिन क्या आपने कभी ये सुना की कुत्ता नौकरी भी करता हैं। जहां तक हमें पता है हमारे देश के आर्मी फोर्स में कुत्ते होते है। लेकिन इसके अलावा कुत्ते नौकरी कर सकते है, या करते हैं, ये शायद हमने कभी नहीं सुना। लेकिन आज जो खबर आपको हम बताने जा रहे है  उसे सुनकर आपका दिन बन जायेगा। तो चलिए जानते हैं इस प्यारे कुत्ते के बारे में…..    

    Begbie नाम का कुत्ता इंटरनेट पर छाया 

    सोशल मीडिया की दुनिया में आए दिनों जानवरों के कई वीडियोज और फोटोज वायरल होते रहते हैं। इनमें से कुछ फोटो तो इतने मजेदार होते हैं कि इन्हें लोग लंबे वक्त तक याद रखते हैं। दरअसल इस बात से हम सभी अच्छे से वाकिफ है कि कुत्ते इंसानों के सबसे वफादार दोस्त होते हैं। यही वजह भी है कि कुत्ते हमारे कई ऐसे काम करते हैं, जिन्हें इतनी शिद्दत के साथ शायद ही कोई और कर पाए। अगर कोई आपसे पूछे कि क्या आपने कुत्ते को नौकरी करते देखा है तो आप हैरान रह जाएंगे। लेकिन इन दिनों Begbie नाम का ये कुत्ता एक पब में नौकरी करता है।

    door supervisor की पोस्ट पर करता हैं नौकरी 

    इंटरनेट पर Begbie नाम के इस कुत्ते के कई वीडियो और तस्वीरें जमकर वायरल हो रही है। वायरल तस्वीर में कुत्ते की जॉब का आईडी कार्ड देखकर लोग हैरान हो रहे हैं। असल में ये कुत्ता एक पब में ‘door supervisor’ की नौकरी करता है। कुत्ता अपनी जॉब के समय अपना ऑफिशियल आईडी कार्ड भी पहने रखता है, ताकि लोग उसे सही से पहचान सके। आईडी कार्ड पर कुत्ते का फोटो, उसका नाम, उसकी पोस्ट का नाम भी प्रिंट है। लोग कुत्ते की आईडी कार्ड को देखकर लोग भौचक्के रह गए।

    लोगों ने की काम की सराहना

    कुत्ते की जॉब के आईडी कार्ड को देखकर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि वाकई ये कमाल का कुत्ता है। वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि मुझे सच में Begbie का काम पसंद आया। जबकि एक और यूजर ने कमेंट किया, “शानदार मुझे नहीं पता था कि कुत्ते भी नौकरी करते हैं। ” इसके अलावा और भी कई लोगों ने Begbie के काम की सराहना करते हुए उसकी जमकर तारीफ की। टिकटॉक वीडियो वायरल होने के बाद इस कुत्ते की पॉपुलैरिटी काफी बढ़ गई। इंस्टाग्राम पर begbiethelurcher नाम से इस कुत्ते का एक अकाउंट भी है, जिस पर कुत्ते के कई दिलचस्प वीडियो और तस्वीरें सामने आती हैं।