Pic credit: YouTube
Pic credit: YouTube

    आज कई तरह के एडवेंचर (Adventure) किए जाते हैं, जिसमें से हेलीकॉप्टर (Helicopter) से जंप (Jump) करना भी एक एडवेंचर है। बहुत से लोग इसे करने पसंद करते हैं। यह अपने आप में एक रोमांचक एक्सपीरियंस (Experience) है, लेकिन ऐसा करना किसी खतरे (Dangerous) से खाली भी नहीं है। इसमें बहुत रिस्क (Risk) रहता है और इसे एक ट्रेनिंग लिया हुआ इंसान ही बेहतर तरीके से कर सकता है। इसी से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल (Viral Video On Social Media) हो रहा है। जिसमें एक शख्स को हवा में लटका हुआ देखा जा सकता है। 

    दरअसल, यह वीडियो रूस (Russia) का है, जहां एक आर्मी के जवान का पैराशूट ही हेलीकॉप्टर में फंस (Army officer’s parachute Stuck in helicopter) जाता है और वह बीच आसमान में लटका रहता है। यह पूरी घटना एक वीडियो में रिकॉर्ड (Video Record) की गई है, जो बेहद ही खतरनाक नज़र आ रही है। हांलाकि, इस शख्स को सही सलामत उतार लिया जाता है, उसे बचाने के लिए हेलिकॉप्टर धीरे धीरे निचे आता है और साथ ही कुछ लोग नीचे खड़े होकर उसे बचाने की कोशिश भी करते हैं।

    M24 की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना रूस के Kashtak गांव की है, जो Chita प्रांत में आता है। इस वीडियो को Maxim Stefanovich नामक एक शख्स ने बनाया है। वह बताते हैं कि सबसे पहले हेलिकॉप्टर की आवाज़ ने उनका ध्यान अपनी और आकर्षित किया, फिर जैसे ही उन्होंने एक शख्स को हेलिकॉप्टर से लटका हुआ देखा तो उन्होंने वीडियो बनाना शुरू कर दिया और इस बार की जानकारी पुलिस को भी दी। हांलाकि हेलिकॉप्टर से लटके हुए शख्स का नाम नहीं पता चला।