कोरोना वैक्सिन की दूसरी डोज़ लगवाने के बाद शरीर बना चुम्बक! शरीर से चिपकने लगा लोहे का सामान

    Loading

    नासिक. महाराष्ट्र के नासिक जिले (Nashik) से एक ऐसा मामला सामने आया जिसे जानकर शायद आपको विश्वास ना हो। यहां  के एक परिवार का दावा है कि, एक बुजुर्ग सदस्य के कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद शरीर में चुंबकीय शक्ति (Magnetic Power) पैदा हो गई है। जिससे उनके शरीर पर चम्मच, स्टील और लोहे के बर्तन और सिक्के चिपक जा रहे हैं।

    बता दें कि, इस बुजुर्ग व्यक्ति का नाम अरविंद सोनार (Arvind Sonar) है। परिवार ने इसे साबित करने के लिए एक वीडियो भी बनाया है जिसमें साफ देखा जा सकता है कि व्यक्ति के शरीर से चम्मच, छोटी प्लेट और घर में इस्तेमाल की जाने वाले वाले छोटे बर्तन और चम्मच चिपके हुए हैं।

    घटना की जानकारी मिलने पर स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने मामले के जाँच के आदेश दिए हैं। उन्होंने गुरुवार को दिए एक बयान में कहा इस मामले में सच्चाई सभी के सामने आनी चाहिए। इसके पीछे कोई चिकित्सीय कारण है या कुछ और जल्द ही सच का पता चल जाएगा। इसलिए हमने इस मामले की जांच का आदेश दिया है।

    डॉक्टर भी हैं हैरान 

    परिवार ने इस बात की सुचना जिला प्रशासन को दी थी। प्रशासन की ओर से डॉक्टरों की एक टीम यहां जांच के लिए पहुंची और वे भी इसे देककर हैरान रह गए। वही, नासिक के सिटी हॉस्पिटल के डॉ. नवीन बाजी ने बताया कि यह पहला मामला है जब वैक्सीनेशन के बाद शरीर पर लोहे और स्टील के सामान चिपक रहे है। उन्हें उस निजी अस्पताल में डॉक्टर से परामर्श लेना चाहिए जहां उन्हें टीका लगवाया है। हालांकि, इससे पहले ऐसी कोई घटना सामने नहीं आई है। यह शोध का विषय है।

    अरविंद सोनार की जांच करने पहुंचे डॉ. अशोक थोरात ने बताया कि इस मामले में जांच जारी है। यह रिसर्च का विषय है और अभी इस पर कोई भी टिप्पणी करना जल्दबाजी होगा। फिलहाल हम इसकी रिपोर्ट महाराष्ट्र सरकार को भेजेंगे और उनके निर्देश के मुताबिक काम किया जाएगा।

    Video Courtesy: BBC News Marathi