Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    कोरोना महामारी (Corona Epidemic) से पूरी दुनिया जूझ रही है। सरकार ने सभी राज्यों में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है। पिछले एक साल से सभी राज्यों के स्कूल और कॉलेज बंद है। बच्चों की ऑनलाइन क्लास (Online Class) ली जा रही है। बच्चों के परीक्षा भी ऑनलाइन ली जा रही है। सोमवार को पीएम मोदी की अध्यक्षता में  उच्चस्तरीय बैठक हुई उसके बाद यह फैसला लिया गया कि 12th Board CBSE Exams सीबीएसई (CBSE) की 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं।

    पीएम मोदी के इस फैसले के बाद 12 के सभी स्टूडेंट बहुत खुश है और सोशल मीडिया पर इस पर कई मीम्स भी बन रहे है। 12 की परीक्षा रद्द होने पर बड़े मजेदार मीम्स वायरल हो रहे है। जिसे देखकर लोग ठहाके मारकर हंस रहे है और लोग या मीम्स एक दूसरे को शेयर कर रहे है। इस बैठक में   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह फैसले की जानकारी दी।

    यह फैसला पीएम मोदी ने कहा कि छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा (Class 12 CBSE Exams Cancelled) न कराने का निर्णय किया गया है। 

    पीएम मोदी ने कहा कि छात्रों का स्वास्थ्य और सुरक्षा सर्वोपरि महत्वपूर्ण है और इससे कोई समझौता नहीं किया जा सकता। मोदी जी के इस फैसले से स्टूडेंट खुशियां मना रहे है और सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गई है।