CHINA CENTRAL TELEVISION (CCTV)
CHINA CENTRAL TELEVISION (CCTV)

    हाथियों को आपने कई बार चलते-घूमते, मस्ती करते हुए देखा होगा, पर क्या आपने कभी हाथियों को थककर सोते हुए देखा है? बहुत से लोग ये नहीं जानते कि, हाथी आखिर कब, कहां और कैसे सोते हैं। हालही में सोशल मीडिया पर हाथियों की सोते (Elephants Sleeping Viral Photo) हुए एक तस्वीर वायरल हो रही है। इस तस्वीर को आईएफएस अधिकारी प्रवीन कासवान ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं।  

    थककर जंगल में सो गए हाथी

    बीबीसी रिपोट की मुताबिक, करीब 15 हाथियों को जंगल में सैकड़ों मील चलने के बाद थककर सोते हुए देखा गया। ये करीब सवा साल से अपना ठिकाना ढूंढ रहे थे और काफी लंबे समय से इन हाथियों का झुंड गायब था। तस्वीर में देखे गए हाथी चीन के बताएं जा रहे हैं। 

    ठिकाना ढूंढते-ढूंढते इन 15 हाथियों ने 500 किलोमीटर का सफर तय किया और फिर जब वह थके तो आराम करने के लिए चीन के शियांग स्थित एक गांव के पास सो गए। इस दौरान तेज बारिश भी हो रही थी, जिसकी वजह से भी वह लेटकर काफी देर तक सोए रहे।  

    IFS अधिकारी का ट्वीट हुआ वायरल

    ट्विटर पर आईएफएस अधिकारी प्रवीन कासवान (Parveen Kaswan) ने हाथियों की तस्वीर साझा करते हुए कैप्शन दिया, ‘यदि कोई देखना चाहता है कि हाथी कैसे सोते हैं तो देखें। ‘हालांकि बाद में फिर ट्वीट करते हुए इन हाथियों के बारे में डिटेल में बताया। उन्होंने लिखा, ‘हाथियों के पास सिर्फ दो काम होते हैं; खाओ और सो जाओ।  वे गहरी नींद में सोते हैं और बहुत खर्राटे लेते हैं।  ‘