गाय का ये मासूम बछड़ा इंसानों की तरह दो पैरों पर चलने को है मजबूर, देखें Video

    सोशल मीडिया (Social Media) पर अनेकों अजीबोगरीब तस्वीरें और वीडियो वायरल होते रहते हैं। एक गाय के बछड़े का फोटो इन दिनों इंटरनेट पर छाया हुआ है। जी हां, इस बछड़े के जन्म से ही आगे के दो पैर नहीं है। बछड़ा(Calf Walks Viral Video) कोशिश करके पीछे के दो पैरों से इंसानों की तरह चलता है। लोगों इस बछड़े का वीडियो देख अंचभित है, वहीं कुछ लोग बछड़े की स्थिति देख भावुक हो रहे हैं।

    फेसबुक पर ‘साकेत एंड शताब्दी’ नामक के पेज पर इस वीडियो को शेयर किया गया था, जिसे बाद में हटा दिया गया। बछड़े का जन्म से ही दो पैर नहीं है। फिर भी ये लाचार नहीं पड़ा हुआ है, ये कोशिश करके पिछले दो पैरों पर चलना सीखा और अब चलता है। हालांकि अभी ये डगमगा रहा है लेकिन फिर भी इसे कोशिश करते देख लोग इसके जज्बे की तारीफ कर रहे हैं। लोग इस बछड़े की हिम्मत देखकर हैरान है। वीडियो कहा का है इसकी जानकारी तो नहीं है, पर  ये किसी गांव का शूट किया गया है जहां बछड़े की मां भी दिख रही है और आस पास लोग भी दिख रहे हैं। बछड़ा भूसे के ढेर की तरफ जाता दिखता है। 

    बता दें कि, फेसबुक पर इस वीडियो को एक जून को पोस्ट किया गया था। अब तक इसे 80 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। करीब 11 लाख लाइक कर चुके हैं और 21 हजार लोगों ने इस वीडियो पर कमेंट किया है। एक यूजर न लिखा, बछड़े को पशु चिकित्सक को दिखाना चाहिए ताकि इसके नकली पैर लगाकर मदद की जा सके। गौरतलब हो कि, इंडोनेशिया के एक गाय का ऐसे ही वीडियो 2018 में वायरल हुआ था।