Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमितों की संख्या लगतार बढ़ने के कारण सरकार ने सभी राज्यों में लॉकडाउन (Lockdown) और नाईट कर्फ्यू (Night Curfew) लागू कर दिया था। सभी लोग घरों में कैद थे। अब जब संक्रमितों की संख्या में कमी आई है तो सभी राज्यों में धीरे-धीरे अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सरकार ने लॉकडाउन और कर्फ्यू में कुछ ढील दी है। जिसके कारण लोग लापरवाह हो गए है और वह इस महामारी से बेखौफ घूमने के लिए निकल पड़े है। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) हो रही  है।

    कोरोना संक्रमण के की दर में गिरावट आते ही हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) सरकार ने दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के लिए कोरोना रिपोर्ट दिखाने की बाध्यता को खत्म कर दिया है। जिसके बाद से प्रदेश में आने वाले मार्गों पर गाड़ियों की लंबी कतारें लगना शुरू हो गईं।  वीकेंड होने के कारण हजारों की संख्या में टूरिस्ट (Tourist) रविवार को हिमाचल प्रदेश पहुंचे। जाम की वजह से सभी रास्ते बंद हो गए और आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया। अचानक छूट मिलने की वजह से वीकेंड पर हजारों की संख्या में लोग हिमाचल प्रदेश घूमने पहुंचे।

    सोशल मीडिया पर शिमला हाईवे पर गाड़ियों की लंबी लाइन देखकर हर कोई हैरान हो रहा है। यह तस्वीरें तेजी से वायरल हो रहा है। लोग इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है। इस तस्वीर को देखकर लग रहा है कि लोग तीसरी लहर लेकर आएंगे। लोगों की इस हरकत पर लोग भड़के हुए है। लोगों का कहना है कि इन लोगों को अभी अक्ल नहीं आई है।