मां को तड़पता देख मुंह से ऑक्सीजन देने लगीं बेटियां, भावुक कर देगा Viral Video

    देश में कोरोना संक्रमण (Corona virus) की दूसरी लहर अब घातक होती जा रही है। कोरोना महामारी की दूसरी लहर ‘सिस्टम’ से लेकर आम इंसान खुद को बेबस महसूस कर रहे हैं।अस्पतालों में जगह कम पड़ गई है। कम पड़ गई है। आलम ये है कि मरीजों को बेड ही नहीं मिल रहे हैं। और अगर बेड मिल भी जा रहे हैं, तो ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही है। नतीजा ये हो रहा है कि ऑक्सीजन की कमी से लोग बेमौत ही मारे जा रहे हैं। 

    सोशल मीडिया पर इन हलातों की भयावह तस्वीरें और वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियो यूपी के बहराइच की है। जहां एक अस्पताल में गंभीर रूप से कोरोना संक्रमित महिला को जब ऑक्सीजन नहीं मिली तो लाचार बेटी ने उसे मुंह से फूंककर ऑक्सीजन देने का प्रयास किया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

     

    बता दें कि, महिला के कोरोना संक्रमित होने चलते सांस लेने में दिक्कत हो रही रही थी। जिसके बाद महिला को मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए लाया गया था। यहां पर काफी देर तक उसे ऑक्सीजन (Oxygen) नहीं उपलब्ध हो पाया। ऑक्सीजन की कमी से मां को तड़पते देख दोनों बेटियों ने जान जोखिम में डालकर खुद मुंह से ऑक्सीजन देने लगी। वह अपनी मां को बचाने के लिए लगातार मुंह से ऑक्सीजन देती रही। आखिरकार ऑक्सीजन की कमी के चलते उनकी मां ने दम तोड़ दिया। 

    इस वायरल वीडियो में जिला अस्पताल की इमरजेंसी का नज़ारा दिखाई दे रहा है।  हम जानते हैं कि, छूने से भी फैल जाने वाली इस बीमारी के दौर में, सांसों से सांस देने की हिम्मत करना मूर्खता तो है मगर प्यार है, बेबसी है, तड़प है; अपनों को बचाने की आखिरी कोशिश है। ऐसे हालात में खुद के जान की परवाह कहां होती है।’