Pic Credit: DCP Central Delhi/Twitter
Pic Credit: DCP Central Delhi/Twitter

    कोरोना (Coronavirus) का प्रकोप दिनों-दिन बढ़ता ही जा रहा है। जिसकी वजह से सरकार आए दिन नए नए गुइडलाइन्स (Corona Guidelines) निकाल रही है, लेकिन लोगों की लापरवाही देश की हालात को और बिगाड़ रही है। देशवासी कोविड-19 (Covid-19) को गंभीर बीमारी न समझकर इसे बस एक मामूली महामारी समझ रहे हैं। इससे बचने के लिए अब पूरी दुनिया में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) अभियान भी शुरू कर दिया गया है, लेकिन इसका मतलब ये बिलकुल नहीं है कि इसके शुरू हो जाते से इसका खतरा कम हो गया है। इससे बचने का सबसे बेहतर उपाए मास्क (Mask) लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) को बनाएं रखा है। ऐसे में दिल्ली पुलिस ने लोगों को मास्क की एहमियत समझाने के लिए एक ऐसा फोटो शेयर (Viral Photo) किया, जो पावरी गर्ल (Pawri Girl) के स्टाइल में है। 

    भले ही दिल्ली पुलिस द्वारा शेयर किया गया यह फोटो दिखने में बेहद मजेदार है, लेकिन इसका मतलब बहुत गहरा है। सेंट्रल दिल्ली के डीसीपी (DCP of Central Delhi) ने अपने ट्विटर (Twitter) अकाउंट पर एक कार्टून की फोटो (Cartoon Photo) शेयर की है।इसमें वायरस को कार्टून के तौर पर पेश किया गया है। इस वायरल फोटो (Viral Photo) में सबसा पहला कार्टून कोरोना वायरस के इंट्रोडक्शन के तौर पर दिखाया गया है। जिसमें लिखा है- “ये हम हैं। फिर कोरोना के 3 कार्टून दिख रहे हैं, जिसके बारे में लिखा है- ये हमारे म्यूटेशंस (Mutations) हैं और आखिरी में कुछ लोगों के स्केच बनाए गए हैं, जिसमें बाजू में लिखा है- ये हमारी पावरी हो रही है।”

    सोशल मीडिया पर यह फोटो तेज़ी से वायरल हो रहा है। जिसे देख लोग बहुत से मजेदार रिएक्शन भी दे रहे हैं। साथ ही इसे बहुत लाइक भी किया जा रहा है। बता दें की बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया (Social Media) पर पाकिस्तानी इंफ्लुएंसर (Pakistan Blogger) दानानीर मुबीन (Dananeer Mubeen) का ‘पावरी हो रही है’ वीडियो (Pawri Ho Rahi Hai video) काफी वायरल हो रही है। जिसे कई सेलेब्रिटी अलग अलग तरह से अपना वीडियो भी बना रहे हैं।