Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    भारत के समेत अन्य कई देशों में कुछ हफ़्तों से भारी बारिश (Rain) के कारण बाढ़ जैसी स्तिथि हो गई है। इन दिनों सोशल मीडिया पर चीन की तबाही का वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है। जिसमें सड़कों पर पानी भरा नजर आ रहा है तो कहीं पानी में तैरती हुई कारें दिख रही हैं। चीन (China) के हेनान (Henan) में भारी बारिश के चलते नदियों का जलस्तर बढ़ गया है जिससे नदियां उफान पर है। चीन में इस समय बाढ़ से बुरी हालात है।

    सड़कों पर पानी बाढ़ की वजह से लोग शॉपिंग मॉल, स्कूल यहां तक ​​कि अंडरग्राउंड मेट्रो ट्रेनों में भी फंस गए। मेट्रों में लोगों के गर्दन तक पानी भरा हुआ है। गंदे पानी में लोग खड़े है।

    चीन के शहर झेंग्झौ में पानी के बहाव के साथ कई लोग अंडरग्राउंड स्टेशनों में फंस गए थे। सोशल मीडिया पर चीन का हैरान कर देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें लोग सड़कों मेट्रो में फंसे हुए।

    चीन के लोगों को कई तरह के संकट का सामना करना पड़ रहा हैं। चीन में रिकॉर्ड बारिश के चलते जलभराव, ट्रैफिक जाम और बिजली की कटौती जैसी दिक्कतें हो रही हैं।

    सोशल मीडिया पर चीन के तबाही से कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। चीन के लोगों के मदद के लिए सैनिकों को तैनात किया गया है। सरकार ने लोगों को मदद करने और राहत पहुंचने के कहा है।