Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    दुनिया में हर शख्स के पास भगवान ने दो हाथ पैर दिए है। लेकिन दुनिया ने कुछ ऐसे लोग भी जिनके हाथ या पैर नहीं होते है। सोशल मीडिया (Social Media) पर ऐसे ही एक दिव्यांग शख्स का वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है। यह वीडियो आपके दिलों को छू जायेगा। यह शख्स दिव्यांग होने के बावजूद वह एक समारोह को अपने प्रोफेशनल (Professional Cameraman) कैमरे में कैद रहा है। यह दिव्यांग होने के बाद भी अपने जीवन को आम इंसानों की तरह ही जी रहा है। लोग अपने जीवन को लेकर परेशान रहते है लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद सभी का जिंदगी जीने का नजरिया बदल जायेगा।

    यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और यह वीडियो सुर्खियां बटोर रहा है। वीडियो को ट्विटर पर NiravSolanki नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो के साथ एक मजेदार कैप्शन लिखा है उम्मीद का दामन कभी मत छोड़ाे… वीडियो में नजर आ रहा है कि  व्यक्ति दोनों हाथों से दिव्यांग है. दिव्यांग होने के बावजूद वह एक समारोह को अपने प्रोफेशनल कैमरे में कैद रहा है. इस दौरान जब उसके मोबाइल की घंटी बजती है तो वह कॉल भी रिसीव करता है। दिव्यांग कैमरामैन की तारीफ करने से नहीं थक रहे हैं।

    वीडियो को देखकर लोग कमेंट कर रहे है यूजर का कहना है कि जिंदगी में कई कठिन दौर से गुजरती है, लेकिन असल में हमें इनका मुकाबला बिना कोई शिकायत करते हुए करना चाहिए। लोगों को इस तरह के लोगों को देखकर अपने जीवन जीने की प्रेरणा मिलती है।