picture Credit: Instagram
picture Credit: Instagram

    सोशल मीडिया (Social Media) पर आये दिन कुत्ते के मजेदार वीडियो वायरल (Video Viral) होते रहते है। जिसे देखकर लोगों का दिन बन जाता है। लोगों को अपने पेट्स (Pets) से बहुत प्यार होता है। कई बार वह अपने कुत्तों को कई तरह की ट्रेनिंग भी देते है। अब इसे जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें कुत्ता अपनी मालकिन के साथ कुत्ता (Dog) इंसानों की ही तरह कपड़े धो सकते हैं और घर के काम भी कर सकते हैं। यह सुनकर सभी लोग हैरान होंगे कि कुत्ता कपड़े धो सकता है। लेकिन वायरल हो रहे इस वीडियो यह बिल्कुल सच है कि कुत्ते इंसानों की तरह कपड़े भी धो सकते हैं और घर के काम भी कर सकते हैं।

    वीडियो में आप देख भी सकते है कि कुत्ता अपनी मालकिन के साथ कपड़े धोने में किस तरह उसकी मदद कर रहा है. कुत्ता सबसे पहले वॉशिंग मशीन में कपड़े डालने में अपनी मालकिन की मदद करता है और इसके बाद कपड़े धुल जाने पर वह मशीन से कपड़े भी बाहर निकालता है। धुले हुए कपड़ों का टब कुत्ता कमरे में लेकर आता है और फिर उन्हें मालकिन से साथ मिलकर हैंगर में टांगता है। इसके बाद मालकिन कुत्ते को कपड़े फोल्ड करके देती है, जिन्हें कुत्ता वॉर्डरोब में सेट करता है।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Mary & Secret (@my_aussie_gal)

    कुत्ते के काम करने का वीडियो इंस्टाग्राम पर  my_aussie_gal नाम के  अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है। वीडियो पर अब तक 1.5 लाख से ज्यादा लोग लाइक मिल चुके हैं। वीडियो पर यूजर्स कमेंट करके कुत्ते को स्पेशल डॉग कह रहे है।