Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    इंसान को जब भूख (Hunger) लगती है तो अपनी भूख बर्दाश नहीं कर पाता है। उसे अपनी भूख मिटाने ने लिए खाना चाहिए होता है। ऐसे ही जब जानवरों को भूख लगती है तो वह भी शिकार कर के अपना पेट भरते है। वैसे ही हाथी (Elephant) को भूख लगती है तो वह जंगल (Forest) में मौजूद पेड़ों के पत्तों और फलों को खाकर वह अपना पेट भरता है। हाथी का पेट जल्दी नहीं भरता है। लेकिन अपने कभी हाथी को पत्ते और फल को छोड़कर हेलमेट खाते हुए देखा है ? नहीं न, सोशल मीडिया (Social Media) पर हाथी के हेलमेट (Helmet) खाने का वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है।

    यह वीडियो हैरान कर देने वाला है कि हाथी हेलमेट कैसे खा सकता है। लेकिन इस वीडियो में ऐसा ही नजर आ रहा है जिसमें सड़क के किनारे खड़ी बाइक के ऊपर रखे हेलमेट को हाथी अपनी सूंड की मदद से उठाकर अपने मुंह के अंदर डाल लिया और हाथी एक पल में ही हेलमेट को खा जाता है।  फिर आराम से वहां से निकल जाता है। वीडियो को ट्विटर पर भारतीय वन सेवा (Indian Forest Service) अधिकारी प्रवीण अंगुसामी (Praveen Angusamy) ने शेयर किया है।

    वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है कि कृपया कोई इस भूखे सज्जन को बता दे कि हेलमेट पहनने से जीवन रक्षा होती है, इसे खाने से नहीं वीडियो को देखकर आप समझ ही सकते है कि हाथी को कितनी भूख लगी है कि जब उसे खाने के लिए कुछ  भोजन नहीं मिला तो वह मज़बूरी में  बाइक के हेलमेट को ही अपने मुंह में डाल लेता है। हाथी एक पल में ही हेलमेट को खा जाता है।