Oxygen-shameful

    Loading

    नई दिल्ली: देश में कोरोना (Corona) का खतरा बढ़ता जा रहा है। चौंकाने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं। देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 2 करोड़ से अधिक हो गई है। पिछले 24 घंटों में रोगियों की संख्या में वृद्धि हुई है। चौंकाने वाले आंकड़े भी हैं। कोरोना से लाखों लोग मारे गए हैं। कोरोना की वजह से कईयों ने अपने घर के कर्ता को खो दिया है। कहीं, पूरा परिवार से कोरोना से संक्रमित हुआ और कई घरों को नष्ट कर दिया। ऑक्सीजन की कमी एक बड़ी समस्या रही। देश में कोरोना का सामना करने के साथ कई चौंकाने वाली घटनाएं सामने आ रही हैं। 

    देशभर के कई अस्पतालों में कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है। लेकिन इस बीच, ऑक्सीजन (Oxygen) की भारी कमी है। कई बार देखा गया है कि अस्पतालों के बाहर ऑक्सीजन की कमी है। वहीं दूसरी ओर, ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीज को इलाज के लिए भर्ती करने की भी सलाह दी जा रही है। ऐसे में इंसानियत की पोल खुल गई है। लोगों की बेबसी, स्थिति का फायदा उठाया जा रहा है। पिता के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर मांगने वाली एक लड़की का पड़ोसी द्वारा सेक्स की की मांग करने की घटना ट्विटर के जरिए सामने आई है।

    एक युवती ने इस शर्मनाक प्रकार का पर्दाफाश किया है। सोशल मीडिया पर इसके खिलाफ नाराजगी की लहर देखी गई है। पीड़िता अपने पिता के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर की तलाश में थी। वहीं एक पड़ोसी ने ऑक्सीजन सिलेंडर के बदले लड़की से सेक्स की मांग की। बेहद अभद्र भाषा में शख्स ने पीड़िता से यौन संबंध बनाने की मांग की। भावरीन कंधारी ने सोशल मीडिया पर इस घटना के बारे में एक पोस्ट शेयर किया है। कई लोगों ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

    एक दूसरी चौंकाने वाली घटना में बीमार बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल ले जाने पर पुलिस ने माता-पिता पर जुर्माना ठोक दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद की पुलिस ने एक व्यक्ति को लॉकडाउन में बाहर निकलने के जुर्म में हिरासत में लिया है। यह व्यक्ति अपने 4 महीने के बच्चे को पत्नी समेत अस्पताल ले जा रहा था। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उसके पास से जुर्माना वसूल कर लिया है। फिरोजाबाद निवासी राजू कुशवाहा मंगलवार की रात अपने बीमार 4 माह के बच्चे को बाइक से डॉक्टर के पास ले गया था। उनके साथ उनकी पत्नी राधा भी थीं।