Photo; akuapem_poloo/Instagram
Photo; akuapem_poloo/Instagram

    Loading

    पश्चिमी अफ्रीका (West Africa) के घाना (Ghana) देश से एक चौका देने वाली खबर सामने आ रही है। इस देश की एक एक्ट्रेस (Actress) को 90 दिनों के लिए जेल की सजा सुनाई गई है। इस एक्ट्रेस का गुनाह ये था कि उसने अपने सात साल के बेटे के साथ न्यूड तस्वीरें शेयर की थी। यह मामला इतना चर्चा में बना हुआ है कि अब सभी लोग इसपर अपनी राय देते नज़र आ रहे हैं। जिनमें से एक है अमेरिका (America) की मशहूर महिला रैपर कार्डी बी (Cardi B)। 

    31 साल की एक्ट्रेस रोसमंड ब्राउन (Rosamond Brown) एक सिंगल मदर हैं। उन्होंने अपने बेटे के सातवें जन्मदिन पर न्यूड तस्वीर शेयर की थी, जिसपर अब जमकर बवाल हो रहा है। इस तस्वीर में एक्ट्रेस न्यूड थीं बल्कि उनका बीटा केवल शॉर्ट्स पहने हुए नज़र आ रहा था। इस मामले में घाना के जज के मुताबिक, यह एक तरीके की घरेलू हिंसा है। इस फोटो ने इस बच्चे की गरिमा को ठेस पहुंचाई है। जज क्रिस्टिना केन ने कहा कि सोशल मीडिया पर न्यूड तस्वीरें शेयर करने का ये कल्चर बहुत परेशान करने वाला है। जज आगे कहती हैं कि पिछले कुछ सालों से हम एक हाइपर सेक्शुएल समाज में अपनी ज़िंदगी जी रहे हैं। साथ ही इस तरह की हरकत मां-बेटे के रिश्ते को शर्मसार करने वाली है। 

    जज क्रिस्टिना के अनुसार, उन्होंने दोषी एक्ट्रेस की सारी बातें सुनी और उन्हें ये भी पता है कि वह एक सिंगल मदर हैं। उन्हें अपनी इस शर्मनाक हरकत पर पछतावा भी है, लेकिन उनकी यह सजा समाज को एक संदेश देने का काम करेगी। अमेरिका की मशहूर रैपर कार्डी बी ने भी इस मामले में अपनी राय दी है। उन्होंने कहा कि, ‘कार्डी ने इस तरह के कई फोटोशूट अमेरिका में देखे हैं, हालांकि ये उनका स्टाइल नहीं है। कार्डी आगे कहती हैं कि उन्हें नहीं लगता कि ये तस्वीर किसी भी तरह सेक्शुअल तौर पर प्रमोट करने वाली है।’ 

    कार्डी को लगता है कि एक्ट्रेस अपनी न्यूड तस्वीर शेयर कर नेचुरल स्टाइल को प्रमोट कर रही थीं। कार्डी बी ने आगे लिखा कि, उन्हें लगता है कि एक्ट्रेस को जो सजा सुनाई गई है वो काफी सख्त है। कार्डी ने सोशल मीडिया के माध्यम से यह बात कही है।