314 KG का है ये पाकिस्तानी बकरा, ‘बलि के बकरे’ की कीमत लगी 5 लाख, देखें Video

    पकिस्तान का यह बकरा (Goat) इन दिनों सुर्ख़ियों में बना हुआ है। दिलचस्प बात ये है कि इस बकरे का वजन तीन क्विंटल से भी अधिक है। पाकिस्तान में आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में इस बकरे ने प्रथम क्रमांक का खिताब जीता है। पुरस्कार के रूप में मालिक को अच्छी खासी रकम मिली है।   

    जियो टीवी की एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान (Pakistan) के फैसलाबाद में पिछले 23 सालों से बकरे के वजन को लेकर प्रतियोगिता आयोजित की जाती है। हर साल भरी-भरकम बकरे इस  प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हैं। हर साल की तरह ही इस साल भी वहां काफी वजन वाले बकरे पहुंचे थे, लेकिन इस बार एक बकरे ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं ।

    बता दें कि, इस बकरे का नाम शेर दिल (Sher Dil) है, इसका वजन तीन क्विंटल यानी 314 किलोग्राम से भी अधिक है। इसकी पीठ पर सफेद रंग के धब्बे बने हुए हैं जो देखने में काफी आकर्षक लगते हैं। इस वार्षिक प्रतियोगिता (Animals Competition In Pakistan) हर साल जानवरों की बोली लगाई जाती है, जिसमें भाग लेने यह बकरा अपने मालिक के साथ वहां पहुंचा था। 

    शेर दिल के मालिक का नाम फारुख एजाज है, जो गुजरांवाला के निवासी हैं। एजाज ने इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए फैसलाबाद की यात्रा की। इसी शुक्रवार को इस बकरे को नंबर वन का खिताब दिया गया। इसी प्रतियोगिता में नंबर दो और तीन के लिए भी नामों का ऐलान किया गया।