Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    कोरोना महामारी से पूरी दुनिया जूझ रही है। कोरोना वायरस (Corona Virus) से बचने के सरकार लोगों से मास्क पहनने और  सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील कर रही है। अस्पतालों में संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। डॉक्टर्स दिन रात इलाज कर मरीजों की जान बचा रहे है। इसे बचने के लिए सरकार ने कोरोना वैक्सीनेशन में तेजी ला रही है। लेकिन आये दिन सोशल मीडिया (Social Media)  पर कोरोना से बचने के लिए कई भ्रामक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहे है। लोग अपने-अपने टोटके बता रहे है जिससे कोरोना वायरस को खत्म किया जा सकता है।

    इन दिनों एक ज्ञानी बाबा (Gyani Baba) का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वो कोरोना को खत्म करने का ऐसा इलाज बता रहे है जिसे सुनकर आप हैरान हो जायेगे और वीडियो को देखकर आपको हंसी जरुरु आ जाएगी। कुछ लोग तो उनकी बातों में आ जाते है लेकिन इन सब उपायों से कोरोना वायरस को खत्म नहीं किया जा सकता है। वीडियो में यह शख्स बोल रहा है कि कोरोना वोरोना को खत्म करने के लिए सिर्फ दो जी इलाज है यह तो दारू या फिर गांजा पीएं , जिसे कोरोना खत्म हो जायेगा और सर से मौत का खतरा जो मंडरा रहा है वह भी चला जायेगा।

    अगर दारू नहीं पी सकते तो किसी टॉनिक में मिलकर दारू पीएं। यह वीडियो को ट्विटर पर इंडियन पुलिस सर्विस के अधिकारी रूपिन शर्मा ने शेयर किया है। वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है कि इन्हें भी सुनिए, यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।