Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    मां तो आखिर मां होती है यह कहावत सच है दुनिया में अपने बच्चों का ख्याल और चिंता मां (Mother) से ज्यादा कोई नहीं कर सकता है। जानवरों में भी मां अपने बच्चों के लिए वह सब करती है जो इंसान करते है। एक मुर्गी (Hen)अपने बच्चों को यानि चूजों बचाने के लिए खतरनाक सांपों (Snakes) से भीड़ गई। यह वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है। वीडियो में 3 सांप मुर्गी पर बार-बार अटैक कर रहे है तभी भी मुर्गी डरती नहीं है वह खतरनाक सांपों से अपने बच्चों को बचाने की कोशिश करती है। यह वीडियो हैरान कर देने वाला है लेकिन एक सीख भी देता है। यह वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर छाया हुआ है।

    वायरल हो रहे वीडियो को देखकर हर कोई समझ जायेगा कि मां अपने बच्चों के लिए किसी से भी लड़ जाती है। मां की ममता क्या होती है और मां की ताकत क्या होती है। वह अपनी जान की परवाह करना छोड़ देती है जब उसके बच्चों पर बन पड़ती है तो, वीडियो में भी कुछ इस ही तरह  एक मुर्गी अपने बच्चों यानि चूजों के लिए खतरनाक सांपों से भिड़ गई है. बार-बार सांप उस पर अटैक करते हैं, लेकिन मुर्ग डरती नहीं, बल्कि उनका मुंहतोड़ जवाब देती है।  लेकिन, अपने बच्चों को हर हाल में बचा लेती है। आप खुद देखिए कैसे सांप मुर्गी पर बार-बार हमला कर रहे हैं और मुर्गी उनसे लड़ाई कर रही है।

    वीडियो को ट्विटर पर आईपीएस अधिकारी रूपिन शर्मा ने शेयर किया है। उन्होंने ने मजेदार कैप्शन में लिखा है कि Mother माँ Against all odds वीडियो देखकर आप भी दंग रह जायेगे। वीडियो देखकर लोग मुर्गी के जज्बे की तारीफ कर रहे है।