Pic Credit: Twitter
Pic Credit: Twitter

    आइसलैंड (Iceland) की राजधानी रेकजाविक के पास फाग्रादाल्सफजाल (Mount Fagradalsfjall) ज्वालामुखी (Volcano) फट गया है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल (Video Viral On Social Media) हो रहा है। इस ज्वालामुखी को देखने के लिए आए दिन सैकड़ों लोग आ रहे हैं। इसका वायरल वीडियो देखने में बेहद ही खूबसूरत है। बताया गया है कि यह ज्वालामुखी करीब 800 साल से शांत था, जिसके बाद अब यह फट गया है और इसका लावा (Lava) इलाके में कई किलोमीटर तक बह रहा है। इसी के साथ वैज्ञानिकों की टीम (Scientist Team) भी वहां मौजूद है, जो ज्वालामुखी के लावा पर रिसर्च कर रही है। 

    वैज्ञानिकों की टीम ज्वालामुखी फटने की वजह खोज कर रही है। इसी दौरान वैज्ञानिकों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वैज्ञानिक खुद के खाने के लिए ज्वालामुखी के लावा का इस्तेमाल कर रहे हैं। चौंकिए मत, वैज्ञानिकों ने अपने खाने को पकाने के लिए लावा का उपयोग किया है।

    वीडियो में देखा जा सकता है कि एक वैज्ञानिक बन और सॉसेज को गर्म लावे पर ही ग्रिल किया। फिर उसे बन में लगाया और टोमैटो सॉस के साथ खाने लगे। सोशल मीडिया पर ये वीडियो जम कर वायरल हो रहा है। ज्ञात हो कि माउंट फैगराडैल्सफाल (Mount Fagradalsfjall) ज्वालामुखी फटने की वजह से 1640 फीट ऊंची लावे की आकृति बन गई है। इस ज्वालामुखी ने पिछले चार दिनों में 1 करोड़ वर्ग फीट लावा उगला है।