Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    पंजाब : कोरोना वायरस दूसरी लहर (Corona Virus Second Wave) देश में तबाही मचा रही है। वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है जिसके लिए सरकार ने लोगों से घर में रहने मास्क (Mask) पहनने सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing)  का पालन करने की अपील कर रही है। सरकार ने शादी (Wedding Funcation) जैसे समारोह में  25 मेहमानों को बुलाने की इजाजत दी है। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोक लगाने के लिए भीड़ लगाने लोगों को जमा कर पार्टी करने पर भी रोक लगाई है। कुछ लोग इन नियमों को तोड़ते और उसकी धज्जियां उड़ाते हुए भी दिख जाते हैं सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो है। लेकिन इन दिनों एक ऐसे दूल्हा दुल्हन (Groom Bride) का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसे सब उनकी तरफ कर रहे हैं। यह दूल्हा दुल्हन लोगों को सीख दी रहे है कि किस तरह से हमें इस वायरस को फैलने से रोकना है। लोगों की भीड़ को इकट्ठा नही करना हैं।

    वीडियो में देखा जा सकता है कि उनकी यह समझदारी ने पुलिसकर्मी का दिल जीत लिया है। इस वीडियो से लोगों को सीख मिलेगी।यह वीडियो ट्विटर पर शेयर किया गया है इस वीडियो को पुलिस  सर्विस अधिकारी दीपांशु काबरा ने शेयर की है। वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है कि ‘#COVID प्रोटोकॉल का पालन कर नवविवाहित बाइक से घर जा रहे थे. पुलिस ने घर के बड़े की तरह बधाई व नेक  दिया’। बताया जा रहा है कि यह वीडियो पंजाब का है। वीडियो में नजर आ रहा है कि बाइक पर दूल्हा और दुल्हन सवार हैं। दूल्हा और दुल्हन एक बाइक से जा रहे थे। तभी अचानक पुलिस वाले उन्हें रोक लेते  हैं। 

    कोरोना काल में जिस तरह दोनों ने शादी की उसने पुलिस वालों का भी दिल जीत लिया। पुलिस वालों ने दोनों को माला पहनाकर और नेग देकर दोनों को बधाई दी। वह अकेले ही शादी करके अपनी दुल्हन को अपने घर लेकर जा रहा था। यह वीडियो लोगों को बहुत पसंद आ रहा है। लोग इस वीडियो पर कमेंट कर रहे हैं।