Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    बिहार : कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर तबाही मचा रही है। डॉक्टर्स (Doctor) और स्वास्थकर्मी दिन रात मरीजों के इलाज के लिए काम कर रहे है। वहीं कुछ ऐसे मामले भी सामने आ रहे है। जहां अस्पताल प्रशासन और नर्स (Nurs) की लापरवाही से मरीजों की जान खतरे में दाल रहे है। ऐसे कई सामने सामने आये है। हाल ही में एक इसे जुड़ा मामला सामने आया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। यह मामला बिहार (Bihar) के छपरा (Chapra) से सामने आया है। जहां नर्स ने शख्स को कोरोना वैक्सीन की खाली  इंजेक्शन (Empty Injection) लगा दी। शख्स ने अपने वैक्सीन लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया वीडियो के वायरल होने के बाद महिला नर्स पर  स्वास्थ्य विभाग ने सख्त कार्रवाई की है।

    मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना ब्रह्मपुर स्थित एक वैक्सीनेशन केंद्र पर सामने आई थी। जहां नर्स ने शख्स को वैक्सीन का खाली इंजेक्शन लगा दिया था। स्वास्थ्य विभाग ने आरोपी नर्स चंदा देवी को ड्यूटी से हटा दिया है और उनसे मामले पर सफाई मांगी है। नर्स चंदा देवी ने विभाग को बताया, कि यह उनकी मानवीय भूल थी। अब शख्स को वैक्सीन का पहला डोज दिया जायेगा।

    इस मामले में शख्स ने बताया कि तुमको टीका लगा कहां, क्योंकि टीका देने वाली कर्मचारी ने वैक्सीन तो लगाया ही नहीं,  उसने तो खाली इंजेक्शन ठोक दिया। इस मामले पर जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. अजय कुमार शर्मा ने कार्रवाई की जानकारी देते हुए बताया, कि 48 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण मिलने के बाद आगे की कार्रवाई भी की जाएगी।