(File Photo)
(File Photo)

    अमेरिका : जैसा की हम सब जानते हैं, शादी ब्याह अपने बराबरी में किया जाता हैं। लेकिन जिस मामले की बात हम कर रहे हैं उसे सुन आप दंग रह जायेंगे। जी हां अमेरिका की एक जेल से बड़ा ही दिलचस्प मामला सामने आया है जहां एक लड़की को एक कैदी से प्यार हो गया। उन दोनों ने सगाई कर ली है और अब वे दोनों शादी रचाएंगे। आश्चर्य ये है कि लड़की कभी उस कैदी से मिली भी नहीं है।

    कैदी को हुई है 20 साल की जेल

    दरअसल, न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह मामला अमेरिका के ओरेगन का है, यहां की जेल में बंद एक कैदी को नीदरलैंड की एक महिला से प्यार हो गया है। महिला का नाम कैली जैकब है और कैदी का नाम जेम्स डेंटल है। डेंटल एक मर्डर केस में दोषी साबित हो चुका है और उसे बीस साल की सजा मिल चुकी है। जेम्स की सजा 2032 में पूरी होगी।

    महिला कर रही थी जेल वर्क में इंटर्नशिप 

    इसी बीच नीदरलैंड में रहने वाली कैली जो अपनी पढ़ाई के सिलसिले में जेल वर्क में इंटर्न कर रही थी, उसने कैदी की जेल से संपर्क किया। इसके बाद कैली की बातचीत जेम्स से हुई और यह सिलसिला धीरे-धीरे आगे बढ़ता चला गया।रिपोर्ट के मुताबिक यह पूरा मामला 2018 का है जब यह लव स्टोरी शुरू हुई थी। अपने इंटर्नशिप के सिलसिले में कैली ये जानने का काम कर रही थी कि एक कैदी कैसा फील करता है और उसके साथ कैसा व्यवहार होता है। 

    धीरे-धीरे जेम्स और कैली के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी और बातचीत ज्यादा होने लगी। कैली ने इस बात को माना कि वो पहले जेम्स के प्रति अपनी भावनाओं को बाहर नहीं निकाल रही थी, वो नहीं चाहती थी कि उनका रिलेशन इस ओर बढ़े। लेकिन फिर वे दोनों एक दूसरे से प्रेम करने लगे।

    वीडियो कॉल पर किया कैदी ने प्रपोज़

    एक दिन वीडियो कॉल के दौरान जेम्स ने कैली को प्रपोज कर दिया तो कैली ने भी तुरंत हां कह दी, इस साल अक्टूबर में दोनों शादी भी करने जा रहे हैं। कैली ने बताया कि जेम्स ने उसके लिए जेल में ही एक रिंग बनाई थी। बाद में उसने उस रिग को भेजकर अपनी सगाई का भी ऐलान कर दिया।कैली ने इस बारे में अपने माता-पिता को भी बताया है। जानकारी के मुताबिक जेम्स ने चार लोगों की हत्या कर दी थी इसके  बीस साल की सजा सुनाई गई थी। सजा 2032 में पूरी होगी।