Photo: ANI Tweet
Photo: ANI Tweet

    Loading

    अहमदाबाद: पूरी दुनिया इस समय कोरोना (Corona Virus) के प्रकोप से बेहाल है। आए दिन लाखों संक्रमण के केस (Corona Case) दर्ज किए जा रहे हैं। वहीं देश की हालत भी दिनों दिन खराब होती जा रही है। कोरोना की दूसरी लहर (Second Wave Of Corona Virus) की वजह से लोगों को अपने घर में ही रहने की सलाह दी जा रही है, साथ ही उन्हें कोरोना के प्रोटोकॉल (Corona Protocol) का भी पालन करने को कहा जा रहा है। इसके अलावा देश के कई राज्यों में लॉकडाउन (Lockdown) भी लगा दिया गया है। इन सबके के बावजूद सोशल मीडिया (Social Media) पर ऐसे कई खबरें वायरल (Viral News) रही हैं, जिसमें बताया जाता है कि लोग कैसे कोरोना नियमों की धज्जियां (Corona Guidelines Violation) उड़ा रहे हैं। कुछ ऐसी ही खबर गुजरात से सामने आई है, जहां कोरोना प्रतिबंध होने के बावजूद कई महिलाएं बड़ी संख्या में प्रार्थना के लिए जमा हुईं हैं। 

    दरअसल, मंगलवार को अहमदाबाद जिले के साणंद जिले के नयापुरा गांव में बालियादेव मंदिर में प्रार्थना करने के महिलाएं बड़ी संख्या में जुटीं और कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन किया। यह खबर सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल भी हो रही है। जिसे पढ़कर लोग रिएक्ट भी करने लगे हैं और साथ ही आलोचना भी कर रहे हैं।

    ANI ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर इसकी तस्वीरें भी शेयर की है, जिसमें देखा जा सकता है कि महिलाएं सिर पर घट रखे हुए हैं। साथ ही उनकी लंबी कतारों को देखकर ऐसा लगता है मानो देश में सब कुछ ठीक चल रहा है। जबकि गुजरात और देश के हालात कुछ ऐसे हैं कि रोज़ाना लाखों में केस दर्ज किए जा रहे हैं और हज़ारों में लोग इस माहमारी की वजह से अपनी जान गवां रहे हैं। देश में ऐसा समय चल रहा है जहां कोरोना मरीज़ ऑक्सीजन की कमी झेल रहे हैं, वहीं कुछ लोगों को हॉस्पिटल में इलाज के लिए बेड्स तक नहीं मिल पा रहे हैं।

    हालांकि, इस मामले में गुजरात पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई की है। अहमदाबाद ग्रामीण क्षेत्र के डीएसपी केटी खेमरिया ने बताया कि, ‘इस गंभीर मामले को देखते हुए 23 लोगों पर कार्रवाई की गई है जिसमें गांव का सरपंच भी शामिल है।लेकिन, ध्यान देने की बात यह है कि कोरोना महामारी के दौरान लोगों को खुद समझदारी दिखाने की ज़रूरत है, साथ ही कोरोना नियमों का पालन करना भी आवश्यक है।